कोर्ट ने स्थगित किया डीआईओएस का निर्देश

AmbedkarNagar Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
अंबेडकरनगर। तदर्थ शिक्षकों के पद के सापेक्ष चयनित अभ्यर्थियों को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा कार्यभार ग्रहण कराने को उच्च न्यायालय ने स्थगित कर दिया है।
यह जानकारी शिक्षक नेता प्रवीण द्विवेदी ने दी। बताया कि बीते दिनों आर्य कन्या इंटर कॉलेज टांडा, सुभाष राष्ट्रीय इंटर कॉलेज सैदही व बीएन इंटर कॉलेज अकबरपुर के लिए आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को चयन बोर्ड नियमावली की धारा 17 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए डीआईओएस अनूप कुमार ने अपने कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करा दिया था। श्री द्विवेदी ने बताया कि सुभाष राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में प्रबंधन द्वारा चयनित अभ्यर्थी राममगन ने पूरे मामले को हाईकोर्ट में चुनौती दी। अधिवक्ता एसके कालिया के तर्कों पर सहमति जताते हुए न्यायालय ने डीआईओएस के निर्देशों को स्थगित कर दिया है। जिलाध्यक्ष राजाराम वर्मा व संरक्षक कपिलदेव उपाध्याय ने इसे तदर्थ शिक्षकों के हित में बड़ी जीत बताया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls