विज्ञापन
विज्ञापन

लोगों ने भरी हुंकार, बढ़ी कीमतें वापस ले सरकार

AmbedkarNagar Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
अंबेडकरनगर। डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों ने जगह-जगह प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री कर पुतला फूंका और बढ़ी कीमतें जल्द वापस लेने की मांग की। उधर, व्यापारियों ने खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश को लेकर भी कड़ी नाराजगी जताई।
विज्ञापन
विज्ञापन
केंद्र सरकार के फैसलों को लेकर विरोध के स्वर और तेज हो गए हैँ। जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक कई स्थानों पर इसकी कड़ी आलोचना की गई। जिला मुख्यालय पर भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने पुरानी तहसील तिराहे पर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे इनौस प्रदेश अध्यक्ष बालमुकुंद धुरिया ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह कारपोरेट घरानों के पक्ष में है। उसे गरीबों की कोई चिंता नहीं है। डीजल मूल्य वृद्धि से लेकर खुदरा बाजार में विदेशी निवेश को मनमाना निर्णय बताते हुए कहा कि इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। इस दौरान माले कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका। इस मौके पर जिला प्रभारी रामभरोस, देवव्रत सोनी, संतराम, रविशंकर, शाकरुल निशा, दुर्गावती, अख्तरुल व आशाराम धुरिया आदि मौजूद रहे। पुरानी तहसील तिराहे पर व्यापारियों ने खुदरा व्यापार में विदेशी पूंजी निवेश के विरोध में जिलाध्यक्ष दयाशंकर मद्धेशिया के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री का पुतला फूंक कर इस फैसले को वापस लेने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान व्यापारी नेता आनंद बहल, रामबचन यादव, अनिल अग्रहरि, हरिश्चंद्र यादव, अशोक गुप्ता, हरिनारायन मद्धेशिया, सुमेध जायसवाल व रवि सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, भारतीय किसान यूनियन (अंबावत गुट) के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट के निकट प्रदर्शन किया। युवा शाखा के जिलाध्यक्ष हजारीलाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि डीजल के दाम बढ़ा कर सरकार ने किसानों को तगड़ी चोट पहुंचायी है। इसके बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने एफडीआई का भी विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका। इस मौके पर निरंकारनाथ पाण्डेय, विश्राम चौधरी, केशवराम, रामजनम वर्मा, विद्यासागर, सत्यप्रकाश, प्रदीप, जगदीश आदि मौजूद रहे। भारतीय किसान यूनियन (टिकैट गुट) के कार्यकर्ताओं ने भी अकबरपुर ब्लॉक अध्यक्ष वेदप्रकाश वर्मा के नेतृत्व में डीजल, रसोई गैस, बिजली एवं खाद आदि के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। भाकियू नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार का पतन अब तय है। प्रदर्शन में जिला कोषाध्यक्ष धर्मराज सिंह, जिला सचिव संजीव कुमार, कुंदन चक्रवर्ती, जगन्नाथ यादव, कृष्णकुमार आदि मौजूद रहे। वहीं, जलालपुर तहसील मुख्यालय पर भाकियू ने प्रदर्शन कर तहसील परिसर में पीएम का पुतला फूंका।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Ambedkar Nagar

734 ग्राम पंचायतों पर लटकी कार्रवाई की तलवार, ठप होंगे विकास

734 ग्राम पंचायतों पर लटकी कार्रवाई की तलवार, ठप होंगे विकास

25 मई 2019

विज्ञापन

जीत के बाद मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, पैर छूकर मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी।पैर छुकर लिया आशीर्वाद।देखें तस्वीरें।

26 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree