50 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

AmbedkarNagar Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
अंबेडकरनगर। जिले में गुरुवार को दूसरे दिन भी बैंकों में हड़ताल रही। इससे लगभग 50 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ। कर्मचारियों ने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने उनकी मांगों का समय पर निस्तारण नहीं किया, तो आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उधर लगातार दूसरे दिन भी बैंकों में कार्य न होने से लोगों को व्यापक समस्याओं का सामना करना पड़ा। बैंकों से निराशा हाथ लगने के साथ ही एटीएम ने भी लोगों का साथ छोड़ दिया। तमाम एटीएम के तो शटर ही नहीं खुल सके। जिनके शटर खुले भी, उसमें भी ज्यादातर में धनाभाव की स्थिति रही।
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी गुरुवार को भी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों ने बैंक गेट के बाहर केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह विदेशी बैंकों के दबाव में है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बैंकों का निजीकरण, विदेशीकरण तथा बैंकों के परस्पर विलय की योजना बना रही है। ऐसा कतई नहीं होने दिया जाएगा। यदि सरकार ने ऐसा कदम उठाया, तो उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। इस बीच बैंकों में लगातार दूसरे दिन ताला लटकने के चलते लोगों को व्यापक समस्याओं का सामना करना पड़ा। रामबाबा के मयूर कुमार व अंकुर ने कहा कि उन्हें एक नौकरी का फार्म भरने के लिए ड्राफ्ट बनवाना था, नहीं बन पाया। हजपुरा के मोहम्मद रईस व घनश्याम को भी ड्राफ्ट बनवाना था, लेकिन बैंक में ताला लटकता देख वापस जाना पड़ा। फरीदपुर के मनरेगा मजदूर रामजियावन, सुखराम व जियालाल ने कहा कि वह धन निकालने आए थे, बैंक बंद होने से वापस लौटना पड़ा। एक तरफ जहां बैंकों में कार्य न होने से लोगों को व्यापक परेशानी से जूझना पड़ा, वहीं एटीएम ने भी लोगों का साथ छोड़ दिया। अधिकांश एटीएम ने भी जवाब दे दिया। शहजादपुर के गोलू तिवारी व मीरानपुर के रामसमुझ ने कहा कि व्यापार के सिलसिले में उन्हें धन की आवश्यकता थी। इसके लिए वह प्रात: से ही एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन धन नहीं निकल सका है। कहा कि कई एटीएम के तो शटर ही नहीं खुले, जिनके खुले भी वहां धन नहीं है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Jammu

जम्मू-कश्मीर को नहीं बनने दिया जाएगा मिनी पाकिस्तान, अमर सिंह ने उठाए सवाल

समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव अमर सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को मिनी पाकिस्तान बनाने की साजिश की जा रही है।

19 फरवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen