चौक पर शव रखकर लगाया जाम

AmbedkarNagar Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
जहांगीरगंज। प्रदेश के कारागार व रसद मंत्री राजा भैय्या के निकट सहयोगी व प्रापर्टी डीलर की थाना क्षेत्र के नरियांव बाजार में दिनदहाड़े गोली मारकर हुई हत्या से नाराज लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को जहांगीरगंज के बावली चौक पर शव रखकर जाम लगा दिया। एसपी व एएसपी ने मामले में परिजनों को प्रभावी कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है।
जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के मखदूमपुर निवासी अरविंद सिंह टाटा 37 अपने चालक सलीम के साथ स्कॉर्पियो से सोमवार पूर्वाह्न करीब 11 जहांगीरगंज बाजार पहुंचे। यहां लोगों से मुलाकात के बाद वे बाजार के पश्चिमी छोर पर नरियांव स्थित एक सैलून में चले गए। यहां उन्होंने शेविंग कराई और दुकान में बैठे रह गए। उनका चालक उस समय बाल कटवा रहा था। बताया जाता है कि इसी समय लाल रंग की एक बाइक पर सवार दो नकाबपोश बदमाश वहां पहुंचे। जब तक अरविंद व अन्य लोग कुछ समझ पाते, तब तक बाइक से उतरे बदमाश ने एकदम नजदीक से अरविंद की कनपटी पर गोली मार दी और इसके बाद बाइक पर बैठकर रामनगर बाजार की तरफ फरार हो गया। दिनदहाड़े चली गोली से वहां हड़कंप मच गया। आननफानन में लोग वहां पहुंचे, तब तक अरविंद की मौत हो चुकी थी। वे लखनऊ व अन्य जगहों पर प्रापर्टी डीलिंग का काम करते थे और प्रदेश के कारागार एवं रसद मंत्री राजा भैय्या के अत्यंत निकटस्थ थे।
घटना की सूचना मिलते ही जहांगीरगंज एसओ धनीराम वर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर 315 बोर का एक कट्टा भी पड़ा हुआ मिला। थोड़ी देर में विधायक आलापुर भीमप्रसाद सोनकर भी लोगों के बीच पहुंच गए। इर्दगिर्द थानों की फोर्स भी जब तक वहां पहुंचती, तब तक मौके पर सैकड़ों लोगों का मजमा लग चुका था। पुलिस ने इस दौरान शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया, तो आक्रोशित लोगों ने कड़ा विरोध किया। बाद में एएसपी राजीव मल्होत्रा ने वहां पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया और कहा कि स्वयं मंत्री राजा भैय्या लगातार संपर्क में हैं। सभी आवश्यक कार्रवाई निष्पक्ष ढंग से सुनिश्चित होगी। इसके बाद ही पुलिस शव को अभिरक्षा में पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी। एसपी गोविंद अग्रवाल भी वहां पहुंचे और मृतक के चालक व सैलून मालिक से सघन पूछताछ की। घटना के पीछे भूमि विवाद का कारण ही उभरकर सामने आया है। घटना को लेकर मृतक के पिता हरिप्रसाद सिंह ने भूमि विवाद से जुड़े दो लोगों मामपुर निवासी वेदप्रकाश जायसवाल व राधेश्याम यादव समेत सिंहपुर निवासी रवि सिंह व सनी सिंह तथा अतरौलिया निवासी नवीन सिंह के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई। बाद में देर सायं डीएम के विशेष निर्देश पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया। मंगलवार प्रात: त्वरित कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों व अन्य लोगों ने बावली चौक पर शव रखकर जाम लगा दिया। एएसपी ने वहां पहुंचकर कहा कि पुलिस तत्परतापूर्वक कार्रवाई करेगी। इसके बाद जाम समाप्त हुआ और शव को वहां से ले जाकर रामबाग घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग व पुलिस बल मौजूद था।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

16 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper