लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   UP Board Exam: Three copycats were caught in the Inter English paper in the state

यूपी बोर्ड परीक्षा : सूबे में इंटर अंग्रेजी के पेपर में तीन नकलची पकड़े गए 

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Wed, 30 Mar 2022 09:59 PM IST
सार

सचिव दिव्यकांत शुक्ल के मुताबिक पहली पाली में हाईस्कूल में वाणिज्य और इंटर में पाली, अरबी, फारसी की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में हाईस्कूल सिलाई और इंटर अंग्रेजी के प्रश्नपत्र की परीक्षा रही। पहली पाली में कुल 29 हजार 735 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, इसमें से 1299 ने परीक्षा छोड़ दी।

यूपी बोर्ड
यूपी बोर्ड - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

यूपी बोर्ड परीक्षा में बुधवार को सूबे तीन नकलची पकड़े गए। इंटर अंग्रेजी के पेपर के दौरान उड़ाका दल ने दो बालकों और एक बालिका को नकल करते हुए पकड़ा। पहली पाली की परीक्षा में एक भी नकलची नहीं पकड़ा गया। 




सचिव दिव्यकांत शुक्ल के मुताबिक पहली पाली में हाईस्कूल में वाणिज्य और इंटर में पाली, अरबी, फारसी की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में हाईस्कूल सिलाई और इंटर अंग्रेजी के प्रश्नपत्र की परीक्षा रही। पहली पाली में कुल 29 हजार 735 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, इसमें से 1299 ने परीक्षा छोड़ दी। जबकि दूसरी पाली में 13 लाख 48 हजार 522 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें से 12 लाख 58 हजार 331 विद्यार्थी उपस्थित रहे।

दोनों पालियों में 91490 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
90 हजार 191 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों की परीक्षा में कुल 91 हजार 490 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। बृहस्पतिवार को प्रथम पाली हाईस्कूल की कृषि व इंटर में गणित , सांख्यिकी पुराना पाठयक्रम प्रश्नपत्र की परीक्षा होगी। दूसरी पाली मं हाईस्कूल में मानव विज्ञान रिटेल ट्रेडिंग, सुरक्षा, आटोमोबाईल्स, आईटी/आईटीईएस, हेल्थ केयर तथा इंटर में इतिहास विषय की परीक्षा होगी।  

जिले में 5079 विद्यार्थियों ने छोड़ दी इंटर अंग्रेजी की परीक्षा 

जिले में बुधवार को यूपी बोर्ड की दोनों पालियों की परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। जिले में एक भी नकलची नहीं पकड़ा गया। पहली पाली में हाईस्कूल में वाणिज्य और इंटर में पालि, अरबी व फारसी की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में इंटर में अंग्रेजी और हाईस्कूल में सिलाई की परीक्षा हुई। इंटर अंग्रेजी की परीक्षा में 5079 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। जिलाधिकारी और एसएसपी ने भी विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके अलावा डीआईओएस और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी परीक्षा के दौरान भ्रमण करते रहे। 


डीआईओएस आरएन विश्वकर्मा के मुताबिक पहली पाली में हाईस्कूल में 491 विद्यार्थी पंजीकृत रहे, इनमें से 15 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जबकि इंटर में 49 विद्यार्थी पंजीकृत रहे और 45 परीक्षा में शामिल हुए और चार अनुपस्थित रहे।


दूसरी पाली में इंटर अंग्रेजी की परीक्षा में 74841 विद्यार्थी पंजीकृत थे और इनमें 69762 विद्यार्थी ही उपस्थित रहे। बुधवार को जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री और एसएसपी अजय कुमार ने भी सेंट एंथोनी, जगत तारन गर्ल्स इंटर कॉलेज और आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दाही नुमाया, करेहंदा का निरीक्षण किया। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00