बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

प्रयागराज : जीत के जोश में खोया होश, जमकर चले ईट-पत्थर 

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Tue, 04 May 2021 01:02 AM IST

सार

  • जीत के जोश में खोया होश, जमकर चले ईट-पत्थर
  • मतगणना के बाद जगह जगह हंगामा, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
विज्ञापन
Crime
Crime - फोटो : demo pic

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

ग्राम प्रधान की जीत का जश्न मनाने पर पूर्व प्रधान एवं नव निर्वाचित ग्राम प्रधान के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें सात लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया। थरवई क्षेत्र के चक काशीपुर गांव में लवलेश मिश्र प्रधान निर्वाचित हुए। आरोप है कि पूर्व प्रधान रमाशंकर मिश्र के पड़ोसी लवलेश की जीत का जश्न मना रहे थे। इसी को लेकर रमाशंकर  व जश्न मनाने वालों के बीच गालीगलौज होने लगी। जानकारी पर नव निर्वाचित ग्राम प्रधान लवलेश मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडा एवं ईट पत्थर चला। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी राकेश चौरसिया ने दोनों पक्ष के आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। मारपीट में ग्राम प्रधान लवलेश मिश्र, धनंजय, शुशील, श्रवण, जय देवी एवं नीरज सहित सात लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मारपीट बलवा आदि धाराओं में केस दर्ज कर लिया।
विज्ञापन

चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट 

सहसों विकास खंड की ग्राम पंचायत चक काशीराम के वजीरपुर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। थरवई पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। वजीरपुर निवासी सुनील कुमार पुत्र रमाशंकर तिवारी ने पुलिस को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया है कि चुनावी रंजिश को लेकर पड़ोस के हरिकेश तिवारी आदि लोगों ने विजयी प्रत्याशी लवलेश मिश्रा को बुलाकर हमला कर दिया और घर में घुसकर मारा पीटा। जिसमें महिलाओं सहित कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। जबकि दूसरे पक्ष के हरिकेश तिवारी ने भी पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि चुनाव हारने के बाद सुनील कुमार के घर वाले उग्र हो गए और लाठी डंडा लेकर मारने पीटने लगे। पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर सभी घायलों को घायलों को इलाज के लिए बहरिया स्थित सीएचसी मैलहा ले आई। मारपीट की इस घटना में दोनों तरफ से मिलाकर करीब एक दर्जन लोग जख्मी हैं। गांव में तनाव बना हुआ है।


आरओ के चेंबर में घुस कर हंगामा, तीन नामजद
हार के बाद मतों की रिकाउंटिंग की मांग करते हुए तीन आरोपियों ने रिटर्निग ऑफिसर के चेंबर में घुस कर तोडफ़ोड़ की। भुक्तभोगी अफसर की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। आरओ मांडा सौरभ श्रीवास्तव ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि मतगणना के दौरान तिसेनतुला पुर गांव निवासी वशिष्ठ नारायण, संतोष कुमार, मनोज कुमार ने मतों की रिकाउंटीग की मांग की औरचेंबर में घुसकर गाली-गलौच करते हुए जानलेवा हमला किया। साथ ही अभिलेख फाड़ दिए। पुलिस ने केस दर्ज कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। 

गार्ड से बदसलूकी, प्रधानपति पर केस
विजय जुलूस निकालने से मना करने पर नवनिर्वाचित प्रधानपति ने गार्ड से बदसलूकी की। बाद मेें पीड़ित की तहरीर पर प्रधानपति व उसके समर्थकों के खिलाफ मेजा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं प्रधान पक्ष का आरोप है कि पुलिस कुछ लोगों के दबाव में फर्जी मुकदमा लाद रही है। साथ ही घर में घुसकर तोडफ़ोड की। मेजा विकास खंड की मतगणना मेजा के आरबीएस कॉलेज में हो रही है। सोमवार को मेजा खास ग्रामसभा से सावित्री देवी पत्नी जंगी लाल गुप्ता प्रधान निर्वाचित हुई। प्रमाण पत्र लेने के बाद वह बाहर प्रधानपति बाहर आए तो समर्थकों ने उन्हें फूल माला पहना दिया और जुलूस की शक्ल में बढने लगे। वहां मौजूद एसआई अमरेंद्र सिंह ने मना किया तो समर्थक हट गए। लेकिन बाहर आने पर फिर से जुलूस की शक्ल में गांव की ओर जाने लगे। बाहर तैनात गार्ड ने उन्हें जुलूस निकालने से मना किया तो वह नाराज हो गए और अपने समर्थकों के साथ उसके साथ बदसलूकी कर दी। गार्ड की शिकायत पर पुलिस ने नवनिर्वाचित प्रधान के पति जंगी लाल गुप्ता, रूद्र कुमार, अवधेर कुमार, प्रेम चंद्र गुप्ता, रामू तिवारी समेत 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 

नवनिर्वाचित प्रधान ने निकाला जुलूस, मुकदमा दर्ज
करछना। विकास खंड करछना के निदौरी ग्रामसभा के नवनिर्वाचित प्रधान को समर्थकों के साथ जुलूस निकाला महंगा पड़ गया। पुलिस ने ग्राम प्रधान के खिलाफ महामारी एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र के निदौरी गांव में सोमवार को प्रधान निर्वाचित होने के बाद सूर्य प्रकाश पांडेय ने अपने समर्थकों के साथ गांव में जूलुस निकाला। इसके बाद पुलिस ने प्रधान के खिलाफ महामारी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। वहीं टकटैया गांव में रविवार की रात में मतगणना स्थल पर बूथ एजेंटों के बीच मारपीट हो गई। जिसमें पूर्व प्रधान संत शरण शुक्ला और उनके बेटे के खिलाफ और दूसरे पक्ष से चंन्दन शुक्ला सहित दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर करछना राकेश सिंह ने बताया कि निदौरी गांव के प्रधान सूर्य प्रकाश पाण्डेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही टकटैया गांव के प्रधान पदों के उम्मीदवारों के साथ मारपीट हुई थी। इसमें दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है। संवाद

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us