लखनऊ स्टेशन पर बम की खबर से जंक्शन पर हाई अलर्ट

अमर उजाला ब्यूरो इलाहाबाद Updated Thu, 11 May 2017 01:49 AM IST
इलाहाबाद
इलाहाबाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें
लखनऊ रेलवे स्टेशन पर बम की खबर मिलने के बाद बुधवार को इलाहाबाद जंक्शन पर हड़कंप मच गया। खबर मिलते ही रेलवे ने हाई अलर्ट जारी कर दिया। ारपीएफ और जीआरपी की टीम भी हरकत में आ गई। दोनों ही टीमों ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। जो देर शाम तक चला। इस दौरान जंक्शन का चप्पा-चप्पा खंगाला गया और यात्रियों के लगेज आदि की भी जांच की गई।
विज्ञापन


दोपहर में लखनऊ स्टेशन पर बम रखे होने की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को मिली। थोड़ी ही देर में यह मैसेज जंगल में आग की तरह फैल गया। जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी हरकत में आ गए। आरपीएफ प्रभारी पीके राणा और जीआरपी इंस्पेक्टर मनोज सिंह के निर्देश पर दोनों की ज्वाइंट टीम ने चेकिंग शुरू कर दी। ज्वाइंट टीम द्वारा सभी प्लेटफार्म चेक किए गए। इस दौरान जंक्शन से गुजरी कई ट्रेनों को भी खंगाला गया। आरपीएफ के एसएन पाटीदार, रनबीर सिंह, जीआरपी केे कैलासपति सिंह आदि के साथ जंक्शन के  विश्रामालय और प्रतीक्षालय को भी चेक किया गया। शाम को प्रयागराज की यार्ड में और संगम की प्लेटफार्म पर चेकिंग की गई।


स्नीफर डॉग की वजह से एक यात्री आया संदेह के घेर में
इलाहाबाद। इलाहाबाद जंक्शन पर चल रहे चेकिंग अभियान के दौरान बुधवार को एक अजीब वाकया हुआ। चेकिंग के दौरान एक यात्री का लगेज चेक करते समय अचानक स्नीफर डॉग रुक गया। इस दौरान स्नीफर डॉग ने संबंधित बैग को कई बार सूंघा। स्नीफर डॉग की इस हरकत  पर जांच टीम ने संबंधित यात्री को रोक  लिया। बाद में बम स्कवॉयड दस्ते के सामने उसका बैग खुलवाया गया, लेकिन उसमें कपड़े और कुछ अन्य सामानों के अलावा कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00