फोर्स की मौजूदगी में प्रतियोगियों ने निकाला जुलूस

Allahabad Updated Sun, 26 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश लोक लोक सेवा आयोग तथा पुलिस की तरफ से कुछ छात्रों की गिरफ्तारी के लिए शहर भर में पोस्टर चिपकाने और उसके लिए इनाम घोषित करने के खिलाफ प्रतियोगियों ने शनिवार को गोविंदपुर में भारी फोर्स की मौजूदगी में कैंडल जुलूस निकाला। तनाव को देखते हुए वहां काफी देर पहले से ही अफसर और जवान डट गए। इस दौरान प्रतियोगियों की अफसरों से झड़प भी हुई। उन्होंने सोमवार से हॉस्टलों से कैंडल जुलूस निकालने की घोषणा है। पहले दिन ताराचंद हॉस्टल से जुलूस निकाला जाएगा। प्रतियोगियों के अलग-अलग गुट ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रवेश भवन परिसर तथा हिन्दू हॉस्टल के पास मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा के समक्ष गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण की भी घोषणा की है।
आयोग की भर्तियों की सीबीआई जांच और अध्यक्ष को हटाने की मांग तथा पुलिस की कार्रवाई के विरोध में आंदोलनरत छात्रों और प्रतियोगियों की ओर से बृहस्पतिवार से कैंडल जुलूस का क्रम जारी है। इससे एक बार फिर तनाव बन गया है। इसके मद्देनजर आयोजन स्थल गोविंदपुर में शनिवार को दिन भर एलआईयू की टीम तैनात रही। शाम को आईपीएस देवरंजन समेत अनेक अफसर भी भारी फोर्स के साथ पहुंच गए। दुर्गापूजा पार्क में जुटे प्रतियोगियों को अफसरों ने जुलूस निकालने से रोका भी लेकिन वे नहीं माने। इसको लेकर प्रतियोगियों की अफसरों से झड़प भी हुई। प्रतियोगियों के अड़े रहने पर अफसरों ने जुलूस निकालने की इजाजत तो दी लेकिन सिर्फ टैंपो स्टैंड तक। इस दौरान चारों तरफ प्रतियोगियों को घेरकर फोर्स भी साथ-साथ चल रही थी। भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के कौशल सिंह का कहना था कि मांग माने जाने तक शांतिपूर्वक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने आंदोलन की आगे की रणनीति की भी घोषणा की। कैंडल जुलूस में विक्की खान, अनिल उपाध्याय, बालेंदु सिंह, राणा यशवंत प्रताप सिंह, जाकिर हुसैन आदि शामिल रहे।
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्तियों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सामाजिक न्याय मोर्चा का बालसन चौराहे पर क्र्रमिक अनशन शनिवार को 41 वें दिन भी जारी रहा। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर अनशन स्थल पर झंडारोहण की भी घोषणा की। उन्होंने 28 जनवरी को प्रस्तावित महासम्मेलन के समर्थन में जनसंपर्क अभियान भी चलाया। क्रमिक अनशन में अजीत यादव, दिनेश यादव, मनोज यादव, चंद्रजीत यादव आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls