अब हटवाएंगे नहीं सीधे गिराएंगे अतिक्रमण

Allahabad Updated Sat, 25 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद। बार-बार की चेतावनी और कई बार रोड पटरी से गुमटी, ठेले हटाने के बावजूद बाज नहीं आ रहे दुकानदारों को लेकर नगर निगम सख्त हो गया है। ऐसी दुकानों को हटाने के बजाए अब निगम ने उन्हें ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को निगम और एडीए के संयुक्त दस्ते ने तेलियरगंज में रोड पटरी पर रखी गुमटी, ठेले, अन्य दुकानें जमींदोज कर दीं। एमएनएनआईटी छात्रावास गेट के सामने दुकानें हटाने पर व्यापारी भड़क गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा। हंगामा करने वालों को पकड़कर थाने ले आए। उन्हें अभियान खत्म होने के बाद छोड़ा गया।
भारी मात्रा में पीएसी, शिवकुटी थाने की पुलिस के साथ प्रभारी अधिकारी अतिक्रमण एसएल यादव, एडीए के जे़डओ आलोक पांडेय, एई वायुनंदन मिश्र के नेतृत्व में संयुक्त दस्ता एमएनएनआईटी गेट के पास पहुंचा। यहां से तेलियरगंज चुंगी, अवतार सिनेमा से रसूलाबाद घाट मोड़ और वहां से आवास विकास कॉलोनी तक अभियान चलाया गया। बिना पूर्व सूचना के चलाए गए अभियान में रोड पटरी के दोनों ओर चाय, पान आदि की 45 गुमटियां जेसीबी से ध्वस्त करा दी गईं, जबकि 27 दुकानों के आगे निकले टिन शेड तोड़े गए। दस्ता यहीं नहीं रुका। रोड पटरी पर कब्जा कर बांस-बल्ली से बनाई गई 11 दुकानें, अवैध रूप से चल रही तीन मांस की दुकानें और 65 बड़े-छोटे होर्डिंग्स भी तोड़े।
कार्रवाई के दौरान तेलियरगंज बाजार में हल्का विरोध भी हुआ लेकिन पुलिस ने मामला संभाल लिया। कार्रवाई के दौरान एमएनएनआईटी गेट के सामने रोड पटरी पर नाली के ऊपर कब्जा कर अवैध रूप से चल रहे तीन गैराज भी ध्वस्त किए गए। इस दौरान व्यापारियों ने विरोध किया। उनका कहना था कि दुकानें नाली के पीछे हैं। इसे लेकर व्यापारी हंगामा करने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे वह भगदड़ मच गई। कार्रवाई के दौरान यहां नाली की सफाई भी कराई गई। अभियान में तीन ट्रक सामान जब्त किया गया। उधर, पूर्व पार्षद मुकुंद तिवारी ने आरोप लगाया है कि अतिक्रमण अभियान में बड़े लोगों को छोड़ दिया गया, जबकि छोटे व्यापारियों को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा। कार्रवाई में अतिक्रमण निरीक्षक पीयूष मोहिले, एडीए के बीआई विजय शंकर पांडेय, कुंवर सिंह आदि शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018