मेन्स यूनियन ने रेलवे प्रशासन पर हमला बोला

Allahabad Updated Sat, 25 Jan 2014 05:44 AM IST
इलाहाबाद। एनसीआर मेन्स यूनियन ने लंबे समय बाद रेलवे प्रशासन पर तीखा हमला बोला है। कर्मचारियों की समस्याओं के लिए लड़ने वाले संगठन ने रेलवे में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है। शुक्रवार को सीडीओ कार्यालय में प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि ठेकेदारी व्यवस्था को बढ़ाकर अफसर घटिया मैटेरियल का इस्तेमाल कर रहे हैं। रेल हादसों के कारण दोयम दर्जे की सामग्रियां भी हैं। संरक्षा श्रेणी के कर्मचारियों से अफसर घरेलू काम ले रहे हैं। इसके कारण ट्रेनों के सुरक्षित संचालन में खतरा बढ़ रहा है। कार्य स्थलों पर कैटवॉक, कोचों की धुलाई और रखरखाव के लिए जरूरी पिट और सिकलाइन शेड की मरम्मत भी नहीं कराई जा रही है। मरम्मत न होने की वजह से ही आए दिन बीच रास्ते में कोचों में खराबी आ रही है। प्रदर्शन में इन सबके पीछे अफसरों और ठेकेदारों की मिलीभगत को जिम्मेदार ठहराया गया।
जंक्शन पर स्थित कोचिंग डिपो अधिकारी (सीडीओ) कार्यालय परिसर में मेन्स यूनियन के कार्यकर्ता दोपहर में जुटे। यांत्रिक विभाग के मंडलीय मुखिया पर कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान न करने का आरोप लगाया। यूनियन के मंडल मंत्री एसएन ठाकुर ने कहा, वर्ष 2008 में दुर्घटना राहत ट्रेन में नामित कर्मियों के ओटी का भुगतान अब तक नहीं हुआ है। एमएसीपी, रिस्ट्रक्चरिंग, इंक्रीमेंट यूनिफार्म की आपूर्ति, लीन इन कैशमेंट, नाइट एलाउंस, एनएच, टीए के भुगतान न होने का मुद्दा उठाया गया। संयुक्त मंडल मंत्री आरएन सिंह ने भ्रष्टाचार, घटिया सामग्रियों की आपूर्ति, रेल कर्मियों का दुरुपयोग के मुद्दे उठाए। शाखा मंत्री इंद्रपाल ने कहा कि 31 जनवरी तक समस्याओं का समाधान न हुआ तो अफसरों को चैंबर में ही घेरा जाएगा। प्रदर्शन में एके भारद्वाज, एमके सिंह, एसके द्विवेदी, बृजेश यादव, आरएन बनर्जी, एसके सिंह, मोहिबुल्ला, रमाकांत त्रिपाठी, डीवी सिंह, वीपी सिंह, आरआर सिंह, मानिकलाल, मुख्तार अहमद, बीके यादव आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018