फाफामऊ भी कैंसिल, अब घूरपुर में एयरपोर्ट का प्रस्ताव

Allahabad Updated Sat, 25 Jan 2014 05:44 AM IST
इलाहाबाद। बमरौली में पब्लिक एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव रद्द होने के बाद लगभग तय माना जा रहा था कि फाफामऊ में पुरानी हवाई पट्टी को नए सिरे से विकसित किया जाएगा। लेकिन इस पर भी विराम लग गया। अब सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह की तरफ से डीएम राजशेखर को लिखे गए नए पत्र से यह साफ हो गया है कि घूरपुर स्थित इरादतगंज में हवाई पट्टी विकसित करने का प्रस्ताव तैयार हो रहा है। सांसद के प्रस्ताव के बाद डीएम ने इरादतगंज में रक्षा विभाग की भूूमि के संयुक्त स्थलीय निरीक्षण के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की है।
अभी तक इलाहाबाद से नई दिल्ली और मुुंबई की उड़ानें संचालित हो रही हैं। ये उड़ानें बमरौली स्थित वायु सेना के हवाई अड्डे से चल रही हैं, जहां से उड़ानों को लेकर दिक्कतें आ रही हैं। सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह इलाहाबाद के पर्यटन स्थल होने और इसे औद्योगिक विकास से जोड़ने के लिहाज से स्थायी हवाई मार्ग के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इस संबंध में सांसद ने 21 जनवरी को डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि घूरपुर के नजदीक इरादतगंज में रक्षा विभाग की 1200 एकड़ जमीन है, जिस पर काफी पहले हवाई पट्टी बनी थी। सांसद ने डीएम को यह भी बताया है कि सिविलियन एयरपोर्ट के संबंध में उनकी उड्डयन मंत्री अजीत सिंह से बात हुई है। उड्डयन मंत्री ने जमीन का प्रस्ताव राज्य सरकार के माध्यम से भेजने को कहा है।
सांसद ने कहा है कि घूरपुर में एयरपोर्ट बनना हर तरह से सुविधाजनक होगा, क्योंकि इरादतगंज शहर के नजदीक है। साथ ही इरादतगंज में रेल लाइन पर आरओबी भी बना है। ऐसे में सिविलियन एयरपोर्ट का प्रस्ताव राज्य सरकार को शीघ्र भेजा जाए। सांसद के पत्र के बाद डीएम ने मौके पर जमीन के निरीक्षण के लिए एडीएम नजूल, प्रधानाचार्य भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण बमरौली, बमरौली एयरफोर्स द्वारा नामित अधिकारी, एसडीएम बारा एवं पीडब्ल्यूपी निर्माण खंड तीन के एक्सईएन के नेतृत्व में टीम गठित कर दी है। डीएम ने 15 फरवरी तक टीम से रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले पकड़े गए 83,753 बोगस स्टूडेंट्स

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले ये बात सामने आई है कि परीक्षा आवेदनों में करीब 84 हजार बोगस स्टूडेंट हैं।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper