बेटियों के जन्म पर सोहर गाएंगी भाजपाई महिलाएं

Allahabad Updated Sat, 25 Jan 2014 05:44 AM IST
इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी की ओर से बेटियों को बचाने की पहल पर भाजपा महिला मोर्चा ने वोटरों के पास पहुंचने का नया तरीका ढूंढ़ा है। महिला मोर्चा बेटियों के जन्म पर खुशी मनाएंगी। इसके लिए बेटियों के जन्म होने पर परिवार के बीच महिलाएं जाएंगी और गाजे-बाजे के साथ उत्सव मनाएंगी। बेटी को जन्म देने वाले माता-पिता को सम्मानित करने के साथ ही उनका मुंह भी मीठा कराया जाएगा। 31 जनवरी तक चलने वाले इस अभियान को सूबे के कई शहरों में शुरू किया जा चुका है। संगम नगरी में भी गणतंत्र दिवस के पहले इसे शुरू कर दिया जाएगा।
दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में नरेंद्र मोदी ने बेटियों को तवज्जो देने की बात कही थी। इसके फौरन बाद महिला मोर्चा ने इस मुद्दे को मतदाताओं तक ले जाने की रणनीति बनाई। फौरन इसे बेटियों की सुरक्षा से जोड़कर जागरूकता अभियान शुरू कर दिया गया। भाजपा महानगर अध्यक्ष शशि वार्ष्णेय ने कहा कि राष्ट्रीय महिला मोर्चा ने पूरे देश में भ्रूण हत्या के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है। इसके तहत सभी महिला पदाधिकारी कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ अपने-अपने दरवाजे पर अल्पना सजाएंगी। 25 जनवरी को सिविल लाइंस चौराहे से इसकी शुरुआत की जाएगी। अभियान में जिन परिवारों में बेटियों के जन्म होने की जानकारी मिलेगी, महिला पदाधिकारी उस परिवार के दरवाजे जाएंगी। ढोल बजाकर बधाई गीत भी महिलाएं गाएंगी।
महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष कमलावती सिंह का कहना है कि भ्रूण हत्या के खिलाफ कन्या जन्मोत्सव अभियान कानपुर, गाजियाबाद, लखनऊ में शुरू कर दिया गया है। मोर्चा की पदाधिकारियों को अस्पतालों से बेटियों के जन्म की जानकारी लेने और संबंधित माता-पिता के दरवाजे जाने को कहा गया है। अभियान में बेटियों के जन्म पर बधाई गीत गाने, ढोल बजाने, मिठाई खिलाने के साथ बेटी के माता-पिता को उपहार दिया जाएगा। जागरूकता के लिए गरीब बस्तियों और ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा फोकस किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018