रास्ते को लेकर बवाल, गोली लगने से एक जख्मी

Allahabad Updated Sat, 25 Jan 2014 05:43 AM IST
जारी (इलाहाबाद)। कौंधियारा थाना के घोघवा गांव में रास्ते के विवाद में शुक्रवार शाम गोली चल गई। गोली गांव के ही गुलाब यादव की हथेली को चीरते हुए निकल गई। इसके बाद ग्रामीण भड़क गए और आरोपियों को दौड़ा लिया। आरोपियों ने अपने ही गांव के एक रिश्तेदार के घर पर शरण ली। आरोपियों को घर से निकालने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पांच थानों की पुलिस आरोपियों को लेकर निकली तो ग्रामीणों ने फिर से घेर लिया। पुलिस को रायफल ताननी पड़ी तब जाकर ग्रामीण पीछे हटे। रात में पुलिस ने विवादित रास्ते को खुलवा दिया।
रास्ते का विवाद तीन साल से चल रहा है। शुक्रवार की शाम चार बजे गुलाब यादव की धर्मेंद्र दुबे से बहस हो गई थी। आरोप है कि ताव-ताव में धर्मेंद्र ने देशी रायफल से फायर कर गुलाब को जख्मी कर दिया। धर्मेंद्र के चचेरे भाई सोनू, संजय और श्याम बहादुर ने बीच बचाव के लिए पहुंचे देवेंद्र यादव और रंजीत को धारदार हथियार से जख्मी कर दिया। यह बात जब गांव में फैली तो लोग आक्रोशित हो गए और आरोपियों को दौड़ा लिया। धर्मेंद्र और सोनू ने कमलाकांत के घर में छिपकर जान बचाई। संजय और श्याम बहादुर भाग गए। बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी तो सूचना कौंधियारा थाने को दी गई। आधा दर्जन सिपाही मौके पर पहुंचे लेकिन स्थिति देखकर उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। आधे घंटे बाद शंकरगढ़, घूरपुर, बारा, करछना और लालापुर थाने की फोर्स को भी बुला लिया गया। आधे घंटे की मशक्कत के बाद सीओ बारा लाल प्रताप ने लोगों को पीछे हटवाया। आरोपियों को बाहर निकालने के लिए दरवाजे को तोड़ा गया। धर्मेंद्र और सोनू को जीप में बैठाया गया। लोगों ने पुलिस को नहर के पास फिर से घेर लिया। लोग आरोपियों को पीटने की कोशिश करने लगे तो पुलिस को रायफल ताननी पड़ी। लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप भी लगाया। 70 मीटर के रास्ते को खुलवाने का आदेश करछना एसडीएम ने दिया था। 18 नवंबर को पुलिस रास्ता खुलवाने पहुंची थी तो आरोपी पक्ष के लोगों ने पुलिस पर पथराव किया था।
रात में एसपी यमुनापार लल्लन राय मौके पर पहुंचे। उन्होंने रास्ते पर से अतिक्रमण हटवाया। ट्रैक्टर मंगवाकर रास्ते को खुदवाया गया तो नीचे खड़ंजा मिला। पुलिस ने रास्ते को ग्रामीणों के लिए खुलवा दिया। इसी रास्ते से 11 केवी लाइन भी गुजरी है। देर रात तक सैकड़ों लोग गांव में ही डटे हुए थे। पुलिस ने चारों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। संजय और श्याम बहादुर की तलाश में दबिश दी जा रही है। रायफल को बरामद कर लिया गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018