प्रतियोगियों ने जोश में नहीं खोया होश

Allahabad Updated Fri, 24 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद(ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की अनियमितता की सीबीआई जांच एवं प्रतियोगी छात्रों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में बृहस्पतिवार को प्रतियोगी छात्रों ने शांतिपूर्ण कैंडल मार्च निकाला। दो जनवरी के आंदोलन में शामिल प्रतियोगी छात्रों पर इनाम घोषित करने और पुलिस की मनमानी कार्रवाई के खिलाफ छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध दर्ज कराने के साथ लोक सेवा की ओर से हाल में घोषित लोवर सबार्डिनेट मुख्य परीक्षा 2008 के दोबारा मूल्यांकन को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल करने का संकल्प लिया।
भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के बैनर तले निकले कैंडल मार्च में कौशल सिंह, राणा यशवंत प्रताप सिंह, आलोक वर्मा सहित बड़ी संख्या में शामिल प्रतियोगी छात्रों ने कहा कि अब आंदोलन विश्वविद्यालय के इर्द-गिर्द से निकलकर शहर के मोहल्लों में पहुंचेगा। इसकी शुरुआत अल्लापुर डेलीगेसी से हुई। कैंडल मार्च लेबर चौराहा अल्लापुर निकलकर पटेल चौराहा होते हुए फिर से लेबर चौराहे पर समाप्त हुआ। प्रतियोगी छात्रों एके पांडेय ने कहा कि आयोग के भ्रष्टाचार की जांच की मांग तथा सीबीआई जांच को लेकर कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की जाएगी। छात्रों के आंदोलन को सहयोग करने वालों में व्यापार मंडल के दिलीप पासी, बालेन्द्र प्रताप सिंह, अतुल राय, किरन भारतीया, डॉ. आलोक मिश्र, राकेश सिंह, मनोज सहित बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्र शामिल रहे।
राणा यशवंत प्रताप सिंह ने कहा कि शुक्रवार को विश्वविद्यालय केसभी छात्रावासों से कैंडल मार्च निकाला जाएगा। यह क्रम पुलिसिया उत्पीड़न खत्म होने तक आंदोलन जारी रहेगा। प्रतियोगी छात्रों ने दो जनवरी को छात्रों पर कार्रवाई के दौरान रिवाल्वर निकालने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर छात्र कोर्ट जाएंगे।
भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के कौशल सिंह का कहना है कि प्रतियोगी छात्र अब आयोग की ओर से घोषित लोवर सबार्डिनेट 2008 की मुख्य परीक्षा के परिणाम के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल करेगा। इसके लिए सभी प्रतियोगी छात्रों ने उनके रोलनंबर और प्रवेश पत्र की कॉपी मांगी गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls