अवध बार के समर्थन में वकीलों का कार्य बहिष्कार

Allahabad Updated Fri, 24 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद। हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में बेंच और बार के बीच पैदा हुए टकराव का असर बृहस्पतिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी नजर आया। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भोजनावकाश के दौरान आम सभा की बैठक कर अवध बार एसोसिएशन को समर्थन देने की घोषणा की तथा आधे दिन के बाद न्यायिक कार्य से विरत हो गए। आम सभा में शुक्रवार को भी न्यायिक कार्य नहीं करने का निर्णय लिया गया है।
बैठक में प्रस्ताव पास कर लखनऊ बेंच के वकीलों के कार्य बहिष्कार के निर्णय को समर्थन दिया गया। तय किया गया कि शुक्रवार को भी पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इसी क्रम में आम सभा में प्रस्ताव पास कर वकीलों पर टिप्पणी करने वाले जज का स्थानांतरण किसी अन्य हाईकोर्ट में करने की मांग की गई। स्थानांतरण नहीं होने की दशा में उनके न्यायालय का बहिष्कार करने की घोषणा भी की गई। आम सभा की अध्यक्षता अध्यक्ष कंदर्प नारायण मिश्र ने तथा संचालन सचिव प्रभाशंकर मिश्र ने किया। बैठक में संयुक्त सचिव प्रेस उदय शंकर तिवारी के अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार द्विवेदी, राजकुमार मौर्या, अतुल कुमार पांडेय, वाईडी मिश्र, जमील अहमद, प्रमोद कुमार सिंह, राजेश खरे, सत्य पांडेय, बैजंत मिश्र, स्वर्णलता सुमन, आशीष कुमार मिश्र, ताहिरा शबनम सहित सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद थे। कार्यवाहक सचिव राजेश खरे ने अधिवक्ताओं से शुक्रवार सुबह नौ बजे गेट संख्या तीन पर एकत्र होने की अपील की है।
अवध बार के समर्थन में केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण(कैट) बार एसोसिएशन ने भी बृहस्पतिवार को न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। इस संबंध में बार अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में शुक्रवार को भी न्यायिक कार्य नहीं करने का निर्णय लिया गया। बैठक में एलएम सिंह, एनपी शुक्ल, राघवेंद्र , आरडी किशोर, अखिलेश सिंह, आलोक शुक्ल, विवेक कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018