प्रधानाचार्य साक्षात्कार प्रक्रिया पर उठाए सवाल

Allahabad Updated Fri, 24 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद (ब्यूरो)। सामाजिक एकता परिषद ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से चल रही प्रधानाचार्य साक्षात्कार प्रक्रिया की आलोचना की है। समिति के प्रमुख ओपी शुक्ला ने ‘अमर उजाला’ में खबर प्रकाशित होने के बाद संस्था प्रमुख के लिए हो रहे साक्षात्कार पर सवाल उठाए हैं। साथ ही इसे रोकने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि सामान्य अर्हता नहीं रखने वाला सदस्य प्रधानाचार्य पद के लिए साक्षात्कार ले रहा है। कहना है कि यह साक्षात्कार नहीं बल्कि नाटक है। चयन बोर्ड की मनमानी पर यदि सरकार ने अंकुश नहीं लगाया तो वह घेराव और प्रदर्शन को बाध्य होंगे। सामाजिक एकता परिषद की बैठक में शामिल सर्वोदय संगठन के पूर्व अध्यक्ष रवीन्द्र सिंह चौहान ने साक्षात्कार प्रक्रिया रोककर योग्य सदस्यों के पैनल से इसे पूरी करने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018