दलित किशोरी से दुराचार में आजीवन कारावास

Allahabad Updated Wed, 22 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद (ब्यूरो)। दलित किशोरी से दुराचार करने के आरोपी को अदालत ने आजीवन कारावास और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अभियुक्त को कठोर कारावास भुगतने का आदेश दिया गया है। सजा का आदेश एडीजे नंदलाल ने सुनाया। अभियोजन अधिकारी एनबी सिंह ने अभियुक्त के खिलाफ नौ गवाह पेश किए। प्रकरण सोरांव थाना क्षेत्र का है। पीड़ित किशोरी के पिता ने 20 मई 2012 को सोरांव थाने में तहरीर दी थी कि अभियुक्त रणदीप सिंह उर्फ गुड्डू चौहान ने उस दिन उसकी 12 वर्षीय बेटी से दुराचार की कोशिश की। उस वक्त वह अकेले खेत की ओर जा रही थी। शोर मचाने पर वह भाग गया। पुलिस ने मामला छेड़खानी की धाराओं में दर्ज किया। इसके बाद पीड़िता के पिता ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की कि उसकी बेटी का बयान धारा 164 के तहत दर्ज किया जाए। हाईकोर्ट के आदेश पर 25 जून 2012 को पीड़िता का बयान दर्ज किया गया, जिसमें उसने अपने साथ दुराचार किए जाने की बात कही। बयान के आधार पर मुकदमे में दुराचार और एससीएसटी एक्ट के तहत धाराओं की वृद्धि की गई। एडीजे नंद लाल ने गवाहों के बयानों और साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त रणदीप सिंह को दुराचार का दोषी ठहराते हुए उसे कठोर आजीवन कारावास और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls