मौसम सुधरा तो पटरी पर लौटने लगा मेला

Allahabad Updated Tue, 21 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद। बादलों ने दो दिन रहम किया और माघ मेला पटरी पर लौटने लगा। अगर मौसम ऐसे ही खुशनुमा बना रहा तो मंगलवार तक मेला फिर से पूरी तरह बस जाएगा। रोज के मुकाबले सोमवार को मेले में चहल-पहल ज्यादा रही। स्कूलों की छुट्टी के कारण संगम पिकनिक स्पॉट जैसा नजर आया और वहां कारों की लंबी लाइन लगी रही। कथा, प्रवचन, भजन, कीर्तन का दौर फिर चल पड़ा और दिन के वक्त मेला क्षेत्र में जगह-जगह अलाव तापते लोगों के चेहरे पर सुकून नजर आया। वहीं, मेला प्रशासन, कार्यदायी विभाग के अफसर एवं कर्मचारी भी व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए युद्धस्तर पर जुटे रहे। दलदली इलाकों में स्थित शिविरों के आसपास सैकड़ों ट्रैक्टर बालू गिरवाई गई और मुख्य मार्गों एवं गाटा मार्गों की मरम्मत का काम भी तेजी से चलता रहा। कल्पवासी और अफसर अब यही मना रहे हैं कि मौसम ऐसे ही खुशनुमा बना रहे। हल्की बूंदाबांदी से तो निपटने को तो प्रशासन तैयार है लेकिन दोबारा भारी बारिश हुई तो पूरी मेहनत पर पानी फिर सकता है। मौसम खराब होने के कारण जिले में इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल 21 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं। बच्चों की छुट्टी पर मौसम थोड़ा खुशनुमा हुआ तो दोपहर तक संगम पिकनिक स्पॉट बन गया। सोमवार शाम से मेला क्षेत्र के ज्यादातर मुख्य मार्गों पर आवागमन शुरू हो गया और दलदल वाली जगहों पर 36 घंटे के दौरान मेला प्रशासन ने 1100 ट्रैक्टर बालू गिरवा दी। सोमवार को दिन में मेला क्षेत्र में जगह-जगह अलाव भी जलाए गए, जिससे लोगों का काफी राहत मिली। इसके अलावा बारिश के दौरान जहां भी शिविर, टिन की चहारदीवारी या प्रवेश द्वार धराशायी हुए थे, उनमें से ज्यादातर जगह इन्हें सुव्यवस्थित कर दिया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls