आरक्षण समर्थकों ने बालसन पर अर्द्धनग्न हो किया प्रदर्शन

Allahabad Updated Tue, 21 Jan 2014 05:43 AM IST
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ प्रतियोगियों का आंदोलन एक बार फिर तेज होने लगा है। आयोग की भर्तियों में आरक्षण की त्रिस्तरीय व्यवस्था लागू करने की मांग को लेकर सामाजिक न्याय मोर्चा से जुड़े प्रतियोगियों ने सोमवार को बालसन चौराहे पर कड़ाके की ठंड में भी अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई सभा में प्रतियोगियों ने पूर्व में आंदोलनों के दौरान लाठीचार्ज को लेकर नाराजगी जाहिर की। उनका कहना था कि उन्हें शांतिपूर्वक आंदोलन से इसी तरह से रोका जाता रहा तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने 28 जनवरी को महासम्मेलन की भी घोषणा की। आरक्षण के समर्थन में मोर्चा का क्रमिक अनशन भी लगातार 36 वें दिन जारी रहा। मांग के समर्थन में उन्होंने मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड भेजा। छात्र नेता दिनेश सिंह यादव का कहना था कि जब भी बड़े आंदोलन की घोषणा की गई। सरकार के निर्देश पर पुलिस ने लाठी के दम पर उसे दबा दिया लेकिन वे इससे पीछे हटने वाले नहीं है। मोर्चा के मनोज यादव ने 28 जनवरी को बालसन चौराहे पर महासम्मेलन के बाद आठ से 18 फरवरी तक इलाहाबाद से लखनऊ तक पैदल मार्च की घोषणा की। मार्च बालसन चौराहा स्थित गांधीजी की प्रतिमा से शुरू होकर लखनऊ में हजरतगंज स्थित अंबेडकर की प्रतिमा पर समाप्त होगा। उन्हाेंने इसी क्रम में 18 से 21 फरवरी तक विधानसभा के सामने ‘घेरा डालो डेरा डालो’ अभियान की भी घोषणा की। सभा को मनोज समाजसेवी, अजीत यादव, कपिल यादव आदि ने भी संबोधित किया। क्रमिक अनशन तथा प्रदर्शन करने वालों में लालाराम सरोज, अजय पटेल, सुरेंद्र चौधरी समेत सैकड़ों छात्र और प्रतियोगी शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls