छात्रों में उबाल, थाना घेरा, क्रास मुकदमा, मेडिकल कॉलेज में एडीसी के छात्रों पर हमला पकड़ रहा तूल

Allahabad Updated Thu, 05 Dec 2013 05:40 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
इलाहाबाद। मेडिकल कॉलेज और एडीसी के छात्रों के बीच मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस घटना में पिटे एडीसी के दो छात्रों की हालत गंभीर बनी है। निजी चिकित्सालय के आईसीयू में उनका इलाज हो रहा है। दोनों तरफ के घायल छात्रों की ओर से जार्जटाउन थाने में नामजद केस लिखा गया है। पुलिस जांच कर रही है। एडीसी और सीएमपी कॉलेज के छात्रों ने जार्जटाउन थाने का घेराव किया। छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे में हमलावर मेडिकल छात्रों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो सभी कॉलेजों के छात्र उग्र आंदोलन के लिए सड़क पर उतर आएंगे।
विज्ञापन

मंगलवार रात मेडिकल कॉलेज स्थित एटीएम बूथ पर एमबीबीएस और एडीसी के छात्रों के बीच झगड़े के बाद मामला गरमा गया था। आरोप है कि एमबीबीएस छात्रों के साथी आकर एडीसी के चार छात्रों को मेडिकल कॉलेज के भीतर खींच ले गए। दो छात्र तो भाग गए लेकिन बाकी दो छात्रों प्रशांत सिंह और राहुल परिहार को बेरहमी से पीटा गया। उनकी बाइक कूंच डाली। लात-घूंसे और ईंट-पत्थर से हमले में प्रशांत और राहुल गंभीर घायल हुए। एमबीबीएस के दो छात्र जगदीश गंगवार और देवेंद्र गंगवार भी जख्मी हुए। एडीसी के भी बड़ी संख्या में छात्रों के आने तक में पुलिस फोर्स पहुंच गई थी वरना मेडिकल कॉलेज में और भी बवाल होता। एडीसी के छात्रों प्रशांत और राहुल को निजी चिकित्सालय और घायल एमबीबीएस छात्रों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती किया गया है। सिर, सीने, पेट समेत शरीर के नाजुक हिस्से में गंभीर चोटों के कारण राहुल की हालत ज्यादा नाजुक बनी है। दोनों छात्रों का आईसीयू में उपचार हो रहा है।
जार्जटाउन पुलिस ने इस घटना में दोनों तरफ से केस लिखा है। थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने बताया कि एडीसी के घायल छात्र प्रशांत सिंह की ओर से मिली अर्जी पर एमबीबीएस के छात्रों जगदीश गंगवार, देवेंद्र गंगवार, अम्बुज अग्रवाल, उमर के खिलाफ धारा 307, 308, 323, 427, 504, 506 के तहत नामजद मुकदमा लिखा गया है। इनमें जगदीश और देवेंद्र भी जख्मी हैं। एमबीबीएस छात्र जगदीश की तहरीर पर एडीसी के छात्र प्रशांत सिंह और 5-6 अज्ञात साथियों के खिलाफ धारा 147, 286, 308, 323, 504, 506 में एफआईआर लिखी गई है। उधर, एडीसी के छात्रों पर घातक हमले के विरोध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों के छात्रों के एकजुट होने से पुलिस को बवाल बढ़ने की आशंका है। इस वजह से एहतियात के तौर पर रामबाग स्थित निजी चिकित्सालय, एसआरएन ह़ॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज चौराहा पर कई थानों की पुुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है। हमलावर मेडिकल छात्रों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बुधवार दोपहर सीएमपी डिग्री कॉलेज के प्रकाशन मंत्री अमन पांडेय के नेतृत्व में सीएमपी और एडीसी के छात्रों ने जार्जटाउन थाने के बाहर जुटकर नारे लगाए। इस दौरान विनय कुमार दुबे, सुमंत राय, रितेश कुमार तिवारी, तनय पांडेय, संजीत सिंह वरूण, शैलेंद्र त्रिपाठी, अभिमन्यू सिंह यादव, विपिन सिंह, मिथिलेश पांडेय, मयंक कुमार चतुर्वेदी आदि छात्र नेता मौजूद रहे।
00000000
गिरफ्तारी के लिए लामबंद हुए छात्र
इलाहाबाद(ब्यूरो)। एडीसी के छात्रों प्रशांत सिंह और राहुल परिहार पर मेडिकल कॉलेज में घातक हमले की घटना में इलाहाबाद विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों के छात्र नेता तथा छात्र लामबंद हो गए हैं। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के हमलावर छात्रों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दे दी है।सीएमपी और एडीसी के छात्र नेताओं ने तो बुधवार को थाने का घेराव भी किया। उधर, इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र नेता दिनेश सिंह यादव के नेतृत्व में छात्रसंघ भवन पर इविवि, सीएमपी और एडीसी के छात्र नेता बाबुल सिंह, अभ्युदय त्रिपाठी, अखिलेश गुप्ता, लालाराम सरोज, संदीप मिश्रा, शशिकांत बंटी, कपिल त्रिपाठी, आलोक शुक्ला, रितेश तिवारी, संतोष सोनी, राज पांडेय, राहुल बाबा, आशु सिंह, प्रदीप विश्वकर्मा, बंटी तिवारी, राजेश यादव, शिवाकांत यादव, रणजीत द्विवेदी, संदीप सिंह सत्या आदि ने कहा कि प्रशांत सिंह और राहुल परिहार पर जानलेवा हमला करने वाले मेडिकल कॉलेज के छात्रों को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं किया गया तो सभी कॉलेज के छात्र आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे। ऐसे में आशंका है कि बृहस्पतिवार को छात्र गिरफ्तारी के लिए विरोध प्रदर्शन भी कर सकते हैं। एसपी सिटी का कहना है कि हमलावर दोषी छात्र गिरफ्तार किए जाएंगे। लेकिन फिलहाल जांच की जा रही है। बेवजह बवाल करने की जरूरत नहीं है।
0000000000
घायल दो छात्रों को देखने पहुंचीं प्राचार्य
इलाहाबाद(ब्यूरो)। मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रों से पिटकर गंभीर रूप से घायल हुए बीकॉम के छात्रों प्रशांत सिंह और राहुल परिहार का हाल देखने के लिए बुधवार सुबह एडीसी की प्राचार्य डॉ.शशि टंडन रामबाग स्थित निजी हॉस्पिटल पहुंचीं। उन्होंने डॉक्टरों से उनकी स्थिति की जानकारी ली और उचित इलाज का अनुरोध किया। घायल छात्रों के परिजनों और उनके साथियों से भी प्राचार्य ने बात की।
0000000
मेडिकल छात्रों ने की सुरक्षा की मांग
इलाहाबाद (ब्यूरो)। बुधवार दोपहर मेडिकल कालेज प्राचार्य डॉ.एसपी सिंह से छात्रों ने मुलाकात कर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कॉलेज परिसर में सुरक्षा के इंतजाम का अनुरोध किया। उनका कहना था कि गार्ड तैनात होते तो शायद यह झगड़ा इतना गंभीर रूप नहीं अख्तियार कर पाता। छात्रों ने शासन द्वारा जिले के नोडल स्वास्थ्य अधिकारी नियुक्त डॉ.सूर्यप्रताप सिंह (प्रमुख सचिव अवस्थापना) से मिलने की सोची थी लेकिन वे मिल नहीं पाए। घायल एमबीबीएस छात्रों जगदीश गंगवार और देवेंद्र गंगवार को देखने के लिए उनके साथी लगातार अस्पताल पहुंचते रहे। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत पहले से बेहतर है।
0000000
रोते रहे प्रशांत और राहुल के परिजन
इलाहाबाद (ब्यूरो)। मेडिकल कॉलेज के छात्रों की पिटाई से गंभीर रूप से घायल एडीसी के छात्रों प्रशांत सिंह और राहुल परिहार के परिवार के लोग बुधवार को हॉस्पिटल में उनकी हालत देख रोते नजर आए। लालापुर इलाके के राहुल परिहार के पिता मुनि सिंह सुबह कुछ लोगों के साथ अस्पताल पहुंचे तो बेटे की स्थिति देख फफक पड़े। दोपहर में भी वे बेहद परेशान और दुखी दिखे। राहुल दो भाई और एक बहन में बड़ा है। दूसरा छात्र प्रशांत कोरांव के मैलहा गांव निवासी किसान राजेश सिंह के दो बेटों में बड़ा है। उसके भी परिवार के लोग बेटे को गंभीर रूप से घायल देख बेहद दुखी थे। पिता राजेश तो बार-बार आंसू पोंछने लगते।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us