अटल बिहारी के कार्यकाल में देश ने स्थापित किया कीर्तिमान

Allahabad Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
इलाहाबाद। महानगर भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का जन्म दिन मनाया गया। महर्षि भारद्वाज विद्या मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि आज का दिन राष्ट्रीय सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है, जिससे देश की जनता यह जान सके कि अटल बिहारी के प्रधानमंत्रित्वकाल में देश ने विश्व में कैसे-कैसे कीर्तिमान स्थापित किए। भाजपा के वरिष्ठ नेता पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी ने कहा कि अटल बिहारी एक आदर्श राजनैतिक व्यक्ति हैं। विधायक केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं से उनके आदर्श पर चलने का आह्वान किया।
डॉ.यज्ञदत्त शर्मा ने कहा कि पोखरण विस्फोट के बाद अटलजी ने देश को विश्व मानचित्र पर शक्तिशाली देश के रूप में स्थापित किया। इस मौके पर गरीब तथा मरीजों को कबंल, बिस्किट एवं फल वितरित किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता शशि वार्ष्णेय एवं संचालन सीता शरण शास्त्री ने किया। इसमें उदयभान करवरिया, देवेंद्र नाथ सिंह, योगेश शुक्ला, विभूति नारायण सिंह, रणजीत सिंह , ज्ञानेश्वर शुक्ला आदि शामिल थे।
भाजपा संवाद प्रकोष्ठ की ओर से संगम तट पर हवन कर उनके दीर्घायु की कामना की गई। इसमें आशीष सिंह, पीयूष उपाध्याय, गौरव शुक्ला, मयंक तिवारी, उज्ज्वल शुक्ला, आदित्य त्रिपाठी, राहुल, चंदन, शिवा आदि शामिल थे। पार्टी कार्यालय पर सुंदरकांड आयोजित कर उनके दीर्घायु की कामना की गई। इसमें काशी प्रांत के अध्यक्ष केशव मौर्या, भोला तिवारी, पार्षद गिरीशंकर प्रभाकर आदि शामिल थे। दूसरी ओर मंजिल संस्था की ओर से मिंटो पार्क में नुक्कड़ नाटक के जरिए अटल बिहारी के जीवन पर प्रकाश डाला गया।
प्रदेश के होमगार्ड मंत्री ब्रह्मप्रकाश त्रिपाठी मंगलवार को मुख्यमंत्री की ओर से राष्ट्रपति की अगवानी करने के बाद कुंभ मेला स्थित होमगार्ड आफिस पहुंचे और वहां का निरीक्षण किया। उन्होंने मेले के दौरान होमगार्डों की तैयारियों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही सभी काम जल्द पूरे करने की हिदायत दी। यहां से मंत्री इविवि छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव के जार्जटाउन स्थित आवास भी गए। उनके साथ सपा विधायक विजय मिश्रा, सीमा मिश्रा, जिलाध्यक्ष पंधारी यादव, वजीर खान, शिवकांत और संजय यादव आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018