'My Result Plus

छेड़खानी में बीटेक के पांच छात्र गिरफ्तार

Allahabad Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
इलाहाबाद। छेड़खानी और राह चलते लड़कियों से खींचतान की बढ़ती घटनाओं से परेशान पुलिस ने सीएमपी डिग्री कॉलेज के सामने गुंडागर्दी करने वाले इंजीनियरिंग छात्रों के खिलाफ कड़ा कदम उठाकर सख्त संदेश दिया है। पुलिस ने इस घटना में बस ड्राइवर और खलासी के अलावा पांच छात्रों को गिरफ्तार किया। सभी को कोर्ट में पेश किया गया। वहां उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस घटना में शामिल दूसरे छात्रों को चिह्नित कर रही है। जल्द ही कई और दोषी छात्र पकड़े जा सकते हैं।
सोमवार दोपहर की घटना ने इलाहाबाद से लेकर लखनऊ तक आला पुलिस अधिकारियों को सकते में ला दिया था। सिविल लाइंस के एक अंग्रेजी स्कूल में बारहवीं की छात्रा अपने दोस्त के साथ बाइक पर नए यमुना पुल की तरफ जा रही थी तभी इंजीनियरिंग कॉलेज की बस में बैठे बीटेक छात्रों ने उस पर छींटाकशी की। छात्रा ने भी कुछ कहा तो सीएमपी डिग्री कॉलेज के सामने बस से उतरकर छात्रों ने उन दोनों पर हमला कर दिया। छात्रा से खींचतान और छेड़खानी की जबकि उसके दोस्त हर्ष को जमीन पर गिराकर लात-घूंसे से पीटा। बीटेक छात्रों ने गुंडों की तरह हर्ष की जमकर पिटाई की। सीएमपी के छात्रों ने दौड़ाया तो वे बस में बैठकर भागे। बस पर पत्थर भी चलाए गए। हर्ष की तहरीर पर जार्जटाउन थाने में धारा 147, 323, 354, 504, 506 के तहत अज्ञात छात्रों पर केस लिखा गया था। खबर फैली तो दिल्ली में छात्रा से गैंगरेप की घटना के बाद देश भर में चल रहे आंदोलन से सतर्क पुलिस अफसरों ने सख्त रुख अपनाया।
एडीजी कानून-व्यवस्था अरुण कुमार के आदेश पर एसएसपी मोहित अग्रवाल ने दोषियों की धरपकड़ में जार्जटाउन पुलिस संग एसओजी और स्पेशल टीम को लगा दिया। पुलिस ने पहले इंजीनियरिंग कॉलेज की बस कब्जे में लेकर ड्राइवर त्रिभुवन यादव और खलासी अजय चौहान को दबोचा। फिर इस बस से घर लौटने वाले हमलावर छात्रों की धरपकड़ शुरू की। रात में छापे मारे गए। एसओ जार्जटाउन एमके वर्मा ने बताया कि झलवा स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक प्रथम के छात्रों सुधांशु सिंह, शिवम मिश्र, सौरभ उपाध्याय, वासिफ अब्बास, शुभम सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इनमें सुधांशु सिंह मऊ जिला, शिवम कुशीनगर, सौरभ वाराणसी और वासिफ रायबरेली से यहां पढ़ाई करने आया है। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद इन छात्रों को थाने लाकर खासा कर्रा किया तो उन्होंने अपने अन्य साथियों के नाम बता दिए। एसओ ने बताया कि सभी को कोर्ट में पेश किया गया। जमानत मिलने पर रिहा कर दिया गया।
सोमवार दोपहर बाइक पर दोस्त के साथ जा रही छात्रा पर फब्तियां कसने और विरोध पर गुंडागर्दी करने वाले बीटेक के पांच छात्रों को पुलिस ने रात में घर से उठाकर हवालात में बंद किया तो उनके होश ठिकाने आ गए। वे एसओ एमके वर्मा से हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे। एक छात्र तो पैरों पर गिरकर रोने लगा। बोला-सर मिस्टेक हो गई..प्लीज छोड़ दीजिए...फिर कभी ऐसा नहीं करेंगे। हमारा कॅरियर चौपट हो जाएगा। पुलिस ने उन्हें फटकारा और कहा बस से उतरकर छात्रा और उसके दोस्त को गुंडों की तरह पीटते समय कॅरियर का ध्यान नहीं था।
इंजीनियरिंग समेत दूसरे विषयों के छात्रों की बढ़ती अराजकता पुलिस के लिए चिंता का सबब बन गई है। चार दिन के भीतर बीटेक के नौ छात्रों को छेड़खानी के इल्जाम में जेल भेजा जा चुका है। तीन दिन पहले सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस में छात्राओं से छेड़छाड़ पर जीआरपी ने चार बीटेक छात्रों को दबोचा था। अब सोमवार को सीएमपी के सामने छेड़खानी और मारपीट पर पांच बीटेक छात्रों की गिरफ्तारी की गई है।
सोमवार को छात्रा से सरेआम छेड़खानी और उसके दोस्त को बेरहमी से पीटने वाले इंजीनियरिंग छात्रों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अमर उजाला में छपी तस्वीरों का सहारा लिया। एसओ जार्जटाउन एमके वर्मा ने बताया कि अमर उजाला में छपी घटना की लाइव फोटो के जरिए हमलावर छात्रों की पहचान में आसानी हो गई। बस ड्राइवर ने फोटो देखकर मारपीट और खींचतान कर रहे कई छात्रों के नाम बता दिए।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bihar

शत्रुघ्न सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर कही ये बड़ी बात

मशहूर अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर बयान दिया है।

21 अप्रैल 2018

Related Videos

इलाहाबाद में दिखी ‘गगन शक्ति’, एयरफोर्स ने की मॉक ड्रिल

शुक्रवार को इलाहाबाद में वायु सेना ने शक्ति का प्रदर्शन किया। दूसरे विश्व युद्ध के समय इलाहाबाद के बाहरी क्षेत्र फाफामऊ में बनाई गई हवाई पट्टी पर वायु सेना के विमानों को उतारा गया।

21 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen