गंगा पूजन कर महाकुंभ में कुशलता की कामना

Allahabad Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
इलाहाबाद। महाकुंभ मेले में शांति-व्यवस्था के लिए रविवार को पुलिस अधिकारियों ने गंगा पूजन कर सकुशलता की कामना की। पूजन-अर्चन के बाद अधिकारियों ने कर्मचारियों को शपथ दिलाई कि वे इस चुनौती को अवसर मानकर पूरी कर्मठता से ड्यूटी करें ताकि संगम नगरी से लौटने वाले सैलानी और श्रद्धालु घर जाकर पुलिस की सराहना करें।
रविवार दिन में करीब 11 बजे पुलिस दफ्तर से घुड़सवार पुलिस और बैंड के साथ पुलिस अधिकारी जुलूस की शक्ल में संगम नोज पहुंचे। इसमें एडीजी पीएचक्यू सूर्यकुमार शुक्ला, सपत्नीक आईजी जोन आलोक शर्मा, सपत्नीक एसएसपी महाकुंभ आरकेएस राठौर, एसपी केपी सिंह समेत कई एसपी, एएसपी, सीओ, इंस्पेक्टर, दरोगा, फायर ब्रिगेड, एसटीएफ, एटीएस, रेडियो शाखा समेत दूसरी शाखाओं के भी अधिकारी शामिल थे। संगम नोज से सभी अफसर नाव से गंगा के बीच में बने पूजा स्थल पर पहुंचे। वहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना की गई। मां गंगा और बजरंग बली से महाकुंभ की सकुशलता का आर्शीवाद मांगा गया। पुलिस अधिकारियों ने देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को संगम स्नान कराकर सुरक्षित घर वापसी के लिए ईश्वर से कामना की। मीडिया प्रभारी सुनील दत्त दुबे केमुताबिक, अफसरों ने कहा कि यूपी और इलाहाबाद पुलिस की बड़े आयोजनों को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए पूरे विश्व में ख्याति है। हमें इस ख्याति पर फिर खरा उतरना है। एसएसपी महाकुंभ ने मातहतों से कहा कि अफसरों और कर्मचारियों को मेले में आने वाले लोगों से सदाशयता और विनम्रता से पेश आना है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018