विकराल हुआ विरोध, शहरी सड़क पर

Allahabad Updated Sat, 22 Dec 2012 05:30 AM IST
इलाहाबाद। दिल्ली में छात्रा संग दर्रिंदगी से आक्रोशित शहरी शुक्रवार को भी सड़क पर उतरे विरोध प्रदर्शन करते रहे। गैंगरेप के खिलाफ विरोध ने और भी विकराल रूप धारण कर लिया है। छात्राएं, महिलाएं, छात्र, सामाजिक संगठन, व्यापारी, डाक्टर, अधिवक्ता, कर्मचारी समेत हर किसी का गुस्सा फूट रहा है। कही रैली तो कहीं कैंडिल मार्च निकाला गया। गुस्से की आग पुतला दहल कर निकाली गई।
शहर में गैंगरेप के मामले पर पिछले कई दिनों से जारी विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को भी चला। इलाहाबाद हाईकोर्ट की महिला वकीलों ने रैली निकाल कर विरोध जताया। तमाम वकीलों ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया। रैली हाईकोर्ट से सुभाष चौराहे पहुंचीं तो वकीलों ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में श्रीमती सुभाष राठी, गुलाब तिवारी, राजेन्द्र सिंह, स्तुति सिंह, सुमन लता, आकाश कपूर, रश्मि मालवीय आदि रहीं। नेशनल एंड पब्लिक इंटरेस्ट प्रोटक्शन सोसाइटी ने डीएम को ज्ञापन देकर कैंडिल मार्च निकाला। महिला अधिकार संगठन मां की सदस्यों ने भी रैली निकाल कर सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन किया। महिलाओं और छात्राओं ने चौराहे पर मोमबत्ती जलाकर विरोध जताया। संगठन की अध्यक्ष मंजू पाठक, अनीता लाल, किरन, रिनीयेशू, प्राची, सिस्टर सुनीता, राना परवीन आदि ने विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के अमर वैश्य मुन्ना भाइया ने आरोपियों का पुतला फूंक गुस्से का इजहार किया। प्रदर्शन में विजय केसरवानी, संतोष अग्रहरी, सालिगराम, अर्जुन आदि रहे। कांग्रेसी नेता हसीब अहमद ने दिल्ली सरकार से मांग किया कि आरोपियो को कड़ी सजा दी जाए। जागृति महिला सेवा संस्थान के महिला अधिकार संगठन केबैनर तले सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन कर आरोपियों को फांसी देने की मांग की गई।
गैंग रेप के विरोध में युवाओं में गुस्सा
इलाहाबाद। दिल्ली में युवती के साथ हुए गैंग रेप के खिलाफ संगम के युवाओं में भी जबरदस्त गुस्सा है। इस घटना से क्षुब्ध इलाहाबाद विश्वविद्यालय और कालेजों के छात्र-छात्राओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किया तथा रैली निकाली।
आइसा से जुड़े छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को काला दिवस मनाते हुए विश्वविद्यालय परिसर में जुलूस निकाला। विद्यार्थी आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ महिला हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कानून की भी मांग कर रहे थे। सभा में सुनील मौर्य, रघुनंदन यादव, दिनेश चौधरी आदि शामिल रहे। विश्वविद्यालय और सीएमपी डिग्री कालेज के धीरज मिश्र, जानकी शरण, मुकेश आदि ने भी कठोर कानून की मांग की। सीएमपी डिग्री कालेज के छात्रों ने सुभाष चौराहा तक रैली निकाली। उन्होंने प्रदर्शन भी किया। वे आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे थे। जुलूस में मानस शर्मा, राहुल यादव, शक्ति तिवारी, दीपू, प्रखर यादव, अर्चना, श्वेता, शालू, गौरव आदि शामिल रहे। सीएमपी डिग्री कालेज छात्रसंघ भवन पर हुई सभा में सौरभ सिंह, शालिनी, अदिति, प्रज्ञा, शुभी, पवन आदि ने आरोपियों को कठोर सजा देने की मांग की। इस घटना के विरोध में यूइंग क्रिश्चियन कालेज के धनंजय सिंह, शोभित उत्तम आदि ने रैली निकाली।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls