पेंशनरों ने लिया मिलकर लड़ने का संकल्प

Allahabad Updated Tue, 18 Dec 2012 05:30 AM IST
इलाहाबाद। पेंशनरों के विभिन्न संगठनों ने सोमवार को धूमधाम से पेंशनर्स दिवस समारोह का आयोजन किया। इस दौरान पेंशनरों की समस्याओं और उनके निराकरण पर चर्चा की गई तो 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के तमाम पेंशनरों को सम्मानित किया गया। पेंशनरों ने निर्णय लिया कि मांगें पूरी करवाने के लिए सब एकजुट होकर सरकारी तंत्र से लड़ेंगे।
युनाइटेड फोरम ऑफ पेंशनर्स एसोसिएशंस की ओर से कोरल क्लब में आयोजित समारोह में 80 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 13 पेंशनरों को सम्मानित किया गया। इस दौरान महामंत्री केसी गुप्ता ने 25 सूत्रीय मांगों का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि श्रीराम जी यादव ने कहा कि पेंशनर्स एकजुट होकर सरकार के समक्ष अपनी मांग रखेंगे तो राहत जरूर मिलेगी। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में सरदार किशन सिंह, डॉ. एसपी सिंह, डॉ. एके बंसल, आरएस यादव, सीपी सिंह सहित एसआर उपाध्याय, श्याम सुंदर सिंह पटेल, नरेंदद्रसिंह चौहान, एसएस तोमर, आनंद शुक्ला आदि उपस्थित रहे। उधर, कोऑर्डिनेटिंग कमेटी ऑफ पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से आयकर विभाग के यूनियन हाल में आयोजित समारोह में भी पेंशनरों को सम्मानित किया गया। साथ ही मांग की गई कि वर्ष 2006 के पहले रिटायर हुए पेंशनरों को वर्ष 2006 के बाद रिटायर पेंशनरों के समान सभी लाभ प्रदान किए जाएं। समारोह में एसोसिएशन के अध्यक्ष अहमद तलहा, सचिव पीएन त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष जेपी धीर सहित प्रेमशंकर खरे, शिवजी मिश्र आदि उपस्थित रहे।
अभियंताओं ने किया कार्य बहिष्कार
(--फोटो भी है---)
0 हमलावर की गिरफ्तारी पर अड़े बिजली कर्मी
0 पुलिस प्रशासन को दिया सात दिन का समय
इलाहाबाद, 17 दिसंबर। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी न होने से नाराज बिजली विभाग के अभियंताओं ने सोमवार को कार्य बहिष्कार करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने पुलिस के रवैये के पर आक्रोश जताया। इस बीच गृह सचिव से लेकर पुलिस के कई बड़े अफसरों से मसले पर बात की गई। अंत में तय हुआ कि पुलिस को गिरफ्तारी के लिए सात दिन का समय और दिया जाएगा।
विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले जार्जटाउन स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पर कर्मचारियों एवं अभियंताओं ने जमकर नारेबाजी भी की। धरना स्थल पर मुख्य अभियंता सुनील कुमार भी पहुंचे। उन्होंने इस बारे में पुलिस एवं प्रशासन के अफसरों से भी बात की। उनके आश्वासन पर आंदोलन को सात दिन के लिए टाल दिया गया लेकिन चेतावनी भी दी गई कि 24 दिसंबर को सुबह 10 बजे तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बेमियादी रूप से कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया जाएगा। धरना-प्रदर्शन में अधिशासी अभियंता आशीष अस्थाना, जय प्रकाश, जयशंकर राय, अरविंद कुमार, आरडी सोनकर, जवाहर लाल विश्वकर्मा, विनय कुमार ओझा, डीपी ओझा, वीसी उपाध्याय, एके सिंह आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह कल संभालेंगे यूपी के डीजीपी का पदभार, केंद्र ने किया रिलीव

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह को रिलीव करने की आधिकारिक घोषणा रविवार को हो गई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले पकड़े गए 83,753 बोगस स्टूडेंट्स

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले ये बात सामने आई है कि परीक्षा आवेदनों में करीब 84 हजार बोगस स्टूडेंट हैं।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper