तीन शिक्षिकाओं समेत सात की मौत

Allahabad Updated Tue, 27 Nov 2012 12:00 PM IST
इलाहाबाद। गंगापार के सोरांव इलाके में सोमवार शाम बस और टेंपो की भिड़ंत में सात लोगों की जान चली गई। साल भर की बच्ची समेत आठ लोग गंभीर जख्मी हुए। मृतकों में तीन महिला शिक्षक और बीए का छात्र शामिल है। टेंपो ड्राइवर की भी जान चली गई। उसका साथी भाग गया। घायलों में भी दो शिक्षिकाएं हैं। यह टेंपो सोरांव से शहर आते वक्त बस से भिड़ गया। इस घटना से प्रतापगढ़ मार्ग पर जाम लग गया था। गुस्साए लोगों ने चक्काजाम का भी प्रयास किया हालांकि पुलिस ने मना लिया। पुलिस ने मौके से भाग रही बस कब्जे में लेकर ड्राइवर को पकड़ लिया।
सोरांव से शहर में कचहरी जा रहा टेंपो शाम तकरीबन सवा चार बजे सराय गोपाल रेलवे क्रासिंग से कुछ आगे जाकर सामने से आ रही फैजाबाद डिपो की अनुबंधित बस से तेज रफ्तार में टकरा गया। ऐसी तेज आवाज हुई मानो धमाका हुआ हो। जबरदस्त टक्कर पर टेंपो बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर दूसरी तरफ मुड़ गया। आसपास मौजूद लोगों के पहुंचने तक में बस आगे बढ़ गई। टेंपो में 14 महिलाएं-पुरुष खून से लथपथ पड़े थे। साल भर की बच्ची भी रो-बिलख रही थी। अंदर-बाहर खून ही खून फैला था। कुछ देर में फाफामऊ चौकी के पुलिसकर्मी पहुंचे। फिर सोरांव पुलिस के साथ सीओ राहुल मिश्र भी आ गए। टेंपो से सभी घायल महिलाओं-पुरुषों को निकाल शहर में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों ने गाड़ी में ही देखकर सात लोगों को मृत बता दिया। चार महिलाओं और एक बच्ची समेत आठ घायलों का इलाज शुरू हुआ। उधर, पुलिस ने मौके से भाग रही बस को रोककर ड्राइवर को पकड़ लिया।
सात मृतकों में होलागढ़ स्थित प्राथमिक विद्यालय और जूनियर हाईस्कूल की तीन शिक्षिकाएं काटजू कॉलोनी की गायत्री (30), नेवादा कैंट की संगीता शुक्ला (34), कटरा बाजार की अमिता जायसवाल (36) भी हैं। घायलों में भी एक शिक्षिका मंजुला सिह (45) शामिल है। धीरे-धीरे दुखद हादसे की खबर फैली तो मृतकों और घायलों के परिवार के लोग रोते-कलपते अस्पताल पहुंचने लगे। बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं और बीएसए आ गए। एसएसपी मोहित अग्रवाल ने भी एसआरएन अस्पताल जाकर सभी घायलों को देखा। मृतकों के परिजनों से भी मिलकर सांत्वना दी। उन्होंने डॉक्टरों को घायलों के समुचित इलाज केलिए कहा।
हादसे के शिकार
1.गायत्री, 30 वर्ष, काटजू कॉलोनी, सलोरी
2.अमिता जायसवाल, 36 वर्ष, कटरा बाजार
3.संगीता शुुक्ला, 34 वर्ष, नेवादा, कैंट
4.रामलखन, 52 वर्ष, जमुनीपुर सरायइनायत
5.बीए का छात्र रामसूरत यादव, 22, बहराइच
6.तीरथलाल, 18 वर्ष, पड़रइया गांव, सोरांव
7.छोटेलाल बिंद, 62, बबुरही का पूरा, सहसों
घायल हुए लोग
1.कंचन देवी, 25, जमुनीपुर, सरायइनायत
2.कंचन की साल भर की बेटी काजल
3.सरिता, 20 वर्ष, गोविंदपुर कॉलोनी
4.शिक्षिका मंजुला सिंह, 45, एलनगंज
5.संगमलाल मिश्रा, 50, संागीपुर होलागढ़
6.संगमलाल की पत्नी राजेश्वरी, 45 वर्ष
7.लल्लन प्रसाद, 65 वर्ष, मऊआइमा
8.लगभग 35 वर्ष का एक अज्ञात युवक

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले पकड़े गए 83,753 बोगस स्टूडेंट्स

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले ये बात सामने आई है कि परीक्षा आवेदनों में करीब 84 हजार बोगस स्टूडेंट हैं।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper