त्योहार पर घर आना और जाना मुश्किल

Allahabad Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
इलाहाबाद। धनतेरस और दीपपर्व पर परिजनों के साथ खुशियां बांटने के लिए पहुंचना और लौटना भारी पड़ सकता है। त्योहार के कारण ट्रेनों में जगह नहीं है। दिल्ली से आने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस में लगातार दो दिन ‘नोरूम’ का बोर्ड टंग गया है। इलाहाबाद से शाम को रवाना हुई ट्रेनें भी खचाखच भरकर गईं। रेलकर्मियों का दावा है कि भीड़ के कारण ट्रेनों के स्लीपर क्लास की फर्श पर बैठने की जगह भी नहीं मिल रही है।
रविवार को धनतेरस है। केंद्रीय कार्यालयों में शनिवार और रविवार की छुट्टी हो गई है। सोमवार की छुट्टी लेकर कर्मचारी घरों की ओर रवाना हो गए। साथ ही राज्य सरकार के कार्यालयों में माह के दूसरे शनिवार के कारण दो दिन की छुट्टियां पड़ गई हैं। सोमवार की छुट्टी पर लगातार छह दिन का अवकाश मिल गया है। सो, शहर से बड़ी संख्या में लोग शाम को ही ट्रेनों से रवाना हो गए। इस कारण संगम एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस, सरयू एक्सप्रेस, जौनपुर पैसेंजर, लखनऊ इंटरसिटी, कानपुर इंटरसिटी जंक्शन से भरकर गईं।
दिल्ली से रात में चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस के स्लीपर में 448 तक पहुंचने के बाद प्रतीक्षा सूची के टिकट भी लोगों को नहीं मिल सके। शनिवार को भी प्रयागराज में 520 तक प्रतीक्षा सूची होने से स्लीपर के टिकट नहीं मिल रहे हैं। 11 नवंबर को भी स्लीपर में प्रतीक्षा सूची 516 तक पहुंच चुकी है। ऐसी ही स्थिति त्योहार के बाद इलाहाबाद से वापसी पर है। 14 को 289, 15 को 317, 17 को 310 और 18 नवंबर को 400 तक प्रतीक्षासूची है। दिल्ली की रीवांचल, शिवगंगा, पुरुषोत्तम और मुंबई रूट पर महानगरी, दूरंतो, जनता, गोदान, गोरखपुर की चौरीचौरा में भी यात्रियों के बैठने तक की जगह नहीं है। हालत यह है कि स्पेशल ट्रेनों में भी बर्थ के लिए मारामारी मची हुई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper