शहरियों ने कहा, कार्निवाल है दीवाली का तोहफा

Allahabad Updated Fri, 09 Nov 2012 12:00 PM IST
इलाहाबाद। पांच दिन का दीपपर्व तो रविवार से शुरू होगा लेकिन उससे पहले ही ‘अमर उजाला’ ने अपने पाठकों और सभी शहरवासियों के लिए मनोरंजक दीवाली की सौगात दी है। अमर उजाला के पांच दिनी ‘शॉपिंग कार्निवाल’ में दूसरे दिन सिविल लाइंस सुभाष चौराहे पहुंचे कई परिवारों ने कहा कि यह दीवाली का सबसे शानदार उपहार है। कार्निवाल में शामिल परिवारों, युवाओं ने खूब मौज मस्ती की। शॉपिंग कार्निवाल का उद्घाटन बुधवार शाम हुआ था। बृहस्पतिवार शाम जब सुभाष चौराहे पर लगे मंच से दूसरे दिन के समारोह की शुरुआत की घोषणा हुई तो युवाओं की टोली ने पूरे जोश से इसका स्वागत किया। पूरे शहर मसलन दारागंज, अल्लापुर, तेलियरगंज, कटरा, गोविंदपुर, मुट्ठीगंज, करेली, मीरापुर, राजरूपपुर से भारी संख्या में लोग परिवार के साथ कार्निवाल में शामिल हुए। शॉपिंग कार्निवाल की शान, बघ्घी और हाथी की सवारी के लिए होड़ लगी रही। बच्चों के साथ कई जगह बड़ों ने भी झूले का आनंद लिया। कार्निवाल टीम ने बच्चों को टाफियां और गिफ्ट हैंपर दिए। अमर उजाला शॉपिंग कार्निवाल की सौगातों वाली यह पहल धनतेरस तक चलेगी।
दिल खोलकर किया डांस, दिखाई प्रतिभा
गीत, डांस के कार्यक्रम देखने के लिए वहां मजमा लगा रहा। बृहस्पतिवार को सैकड़ों बच्चे, युवाओं ने दिल खोलकर कार्यक्रम में भागीदारी की। शहरी बच्चों, किशोरियों, युवाओं की प्रतिभा देख वहां से गुजरने वाला हर कोई झूम उठा। डेडली डांसर्स ग्रुप के सदस्यों ने जमकर धमाल किया। इसके अलावा मनु और प्रिंसी का डांस खूब सराहा गया। प्रिंसी ने शिव-पार्वती पर आधारित नृत्य प्रस्तुत किया। आदित्य, तरुण, आशीष का गीत सराहा गया। ऋषभ त्रिपाठी ने कार्यक्रम का संचालन किया।
ऐसे लीजिए शॉपिंग का लुत्फ
‘अमर उजाला’ के पांच दिनी शॉपिंग कार्निवाल में शुरु हुआ अनलिमिटेड मस्ती और शानदार सौगातों का सफर 11 नवंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान कॉर्निवाल वैन से सरप्राइज गिफ्ट बांटे जा रहे हैं। धमाल और शॉपिंग के सुनहरे मौकों के साथ इनामों की सौगात भी मिल रही है। शॉपिंग ड्रा कूपन पर शानदार आकर्षक छूट मिलने लगी है।
लकी ड्रा में खुली कई की किस्मत
कार्निवाल के दौरान शॉपिंग करने के बाद लकी ड्रा कूपन ड्राप बाक्सेज में जमा किया जा रहा है। कार्निवाल में डेली ड्रा तो होगा ही, बंपर ड्रा में भी तमाम इनाम मिलेंगे। बृहस्पतिवार को कई लोगों की किस्मत खुली। लकी ड्रा में पहला पुरस्कार लुधियाना रेडीमेड गारमेंट्स से खरीदारी करने वाले आरडी राम का निकला। इसी तरह आशा एंड कंपनी से खरीदारी वाले जेएमएल का दूसरा और वी स्क्वायर से खरीदारी करने वाले सुनील कुमार केशरवानी का तीसरा पुरस्कार निकला। गीता, प्रवेश, राजकुमार, रजनीश को सांत्वना पुरस्कार मिला। इन सभी को शुक्रवार को सिविल लाइंस सुभाष चौराहे स्थित कार्निवाल स्थल से पुरस्कार मिलेगा। इसके लिए उन्हें कूपन का शेष हिस्सा लेकर शाम छह बजे सुभाष चौराहे पहुंचना होगा।
आयोजन के सहयोगी
शॉपिंग कॉर्निवाल में आदित्य गैस के विनोद शुक्ल, तनिष्क ज्वैलर्स के अजमत सिद्दीकी, जीवन ज्योति अस्पताल के डॉ.एके बंसल, विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल के अभिषेक तिवारी, आशा ऐंड कंपनी के प्रवीण मालवीय, वी स्क्वॉयर के विकास रस्तोगी, लुधियाना रेडीमेड गारमेंट्स के पवन जायसवाल, ग्रीनलैंड्स मोटर्स के अनिल खेत्रपाल, सोनी डिटिजल के परेश अग्रवाल, सनशाइन के हेमंत कुमार सिंधी, सिटिजन हाउसिंग के निशीथ वर्मा, न्यू सिसौदिया ज्वैलर्स के गुलाब सिंह और डूरियन के देवेश त्रिपाठी, सिटी लाइफ और भगतराम जयनारायण ज्वैलर्स आयोजन के सहयोगी बने।
जगमग हुआ सिविल लाइंस
कॉर्निवाल की चमक पूरे सिविल लाइंस में दिखी। सुभाष चौक से लेकर ‘अमर उजाला’ दफ्तर तक सड़क के दोनों किनारों पर की गई बिजली की रंगीन आकर्षक सजावट से कार्निवाल उत्सव की चमक कई गुना बढ़ी।
आप भी पा सकते हैं गिफ्ट
दुकानों पर शॉपिंग के बाद कूपन सहित दूसरे लाभ मिलेंगे। साथ ही कार्निवाल वैन से भी रोजाना आकर्षक इनामों की बारिश होगी। वैन पर आरजे ऋषभ की ओर से पूछे गए सवालों के सही जवाब देने वालों को सरप्राइज गिफ्ट दिए गए और यह सिलसिला रविवार तक जारी रहेगा।
बच्चों ने किया मनोरंजन
कॉर्निवाल में बड़ों ने शॉपिंग और बच्चों ने मनोरंजन के तमाम साधनों का लुत्फ लिया। बच्चे हाथी, घोड़े, ऊंट, बघ्घी की सवारी का मजा लेते रहे। कार्निवाल इवेंट में आकर्षक वेशभूषा में लुभाते हुए क्लाउन के साथ भी उन्होंने मस्ती के पल गुजारे। इस दौरान उन्हें गुब्बारे और टॉफियां बांटी गईं। ‘अमर उजाला’ में प्रकाशित कूपन की कटिंग पर पूरे मेले के दौरान बच्चे बघ्घी, झूले, हाथी की सवारी का लुत्फ ले सकेंगे। उनके लिए पैलेस सिनेमा के पास कई तरह के झूले और मनोरंजन के अन्य साधन मौजूद हैं।

Spotlight

Most Read

Varanasi

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: मौनी अमावस्या पर संगम में डुबकी लगाने के लिए उमड़े लाखों श्रद्धालु

मौनी अमावस्या पर संगम में डुबकी लगाने के लिए लाखों श्रद्धालु इलाहाबाद पहुंच चुके हैं। संगम तट पर चल रहे माघ मेले के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए हुए हैं।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper