गाड़ी में कम हो तेल तो संभलकर निकलें

Allahabad Updated Mon, 15 Oct 2012 12:00 PM IST
इलाहाबाद। आपकी चार पहिया या दोपहिया में तेल कम है या गाड़ी रिजर्व में चला रहे हैं तो सतर्क रहें। इसमें चूक हुई तो गाड़ी कहीं भी खड़ी हो सकती है। पेट्रोल पंपों पर सोमवार से दोपहर 12 बजे तक तेल नहीं मिलेगा। दरअसल, पेट्रोल पंप संचालक कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। इसके लिए रविवार को पेट्रोल डीलर्स ने सिविल लाइंस में प्रदर्शन भी किया।
पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि कमीशन तेल की कीमतों के मुताबिक नहीं बढ़ रहा है। कमीशन कम होने से परिचालन खर्च निकालना मुश्किल हो रहा है। अब इसमें बढ़ोतरी की सख्त जरूरत है। पेट्रोल पंप संचालकों ने कहा कि कमीशन की दरें पांच फीसदी पर फिक्सड की जाएं। इलाहाबाद पेट्रोल डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशरफ अशफाक ने कहा कि सुबह कोई भी पेट्रोल पंप नहीं खुलेगा। इसके लिए सभी डीलर्स एक मंच पर हैं। समर्थन जुटाने के लिए दिन में जुलूस निकाला गया। बताया कि अभी पेट्रोल पर 1.48 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 90 पैसे प्रति लीटर कमीशन मिल रहा है। इसे कुल कीमत का पांच फीसदी करने की मांग है। प्रदर्शन में मयंक अग्रवाल, आलोक मेहरोत्रा, इशरत हुसैन, दीपक आर्या, शलभ श्रीवास्तव, आशीष कपूर आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018