ट्रिपलआईटी में तकनीकी ज्ञान का प्रदर्शन

Allahabad Updated Wed, 03 Oct 2012 12:00 PM IST
इलाहाबाद। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के सांस्कृतिक, तकनीकी, प्रबंधन उत्सव ‘इफरवेसेंस-2012’ में दूसरे दिन मंगलवार को ऑनलाइन प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने तकनीकी ज्ञान का प्रदर्शन किया। इसमें आईआईटी, एनआईटी समेत विदेशी संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। हैकथान प्रतियोगिता में आईआईटी-ग्वालियर, एचबीटीआई-कानपुर, एमएनएनआईटी समेत कई संस्थान के प्रतिभागियों ने वेब-डिजाइन करके अगले चरण में प्रवेश किया। परप्लेक्स और स्टैग्लोसिया स्पर्धा में छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह दिखाई दिया। इनके अलावा गली क्रिकेट, क्रोसफायर, प्रश्नोत्तरी, स्ट्रीटसॉकर, इलेक्ट्रोफाल्ट, डम्ब शैरडैस आदि प्रतियोगिताएं हुईं। बुधवार को परिसर में प्रतियोगिताओं का क्रम शुरू होगा। इसके अंतर्गत टैटू, फैशन शो, गायन, नृत्य, पेंटिंग, नाटक आदि प्रतियोगिताओं में भावी इंजीनियर जलवा बिखेरेंगे। समारोह के अंतर्गत रक्तदान शिविर भी लगाया गया।
टैगोर के आदर्शों पर चलने का संकल्प
इलाहाबाद। इलाहाबाद डिग्री कालेज में 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में ‘रवींद्रनाथ टैगोर : उनकी प्रतिभा एवं प्रासंगिकता’ विषय पर मंगलवार को आयोजित गोष्ठी में रवींद्रनाथ टैगोर के आदर्शों की चर्चा की गई। मुख्य अतिथि प्रोफेसर विश्वस्वरूप मुखोपध्याय ने कहा कि टैगोर की कृतियों के अध्ययन से उनके बारे में जाना जा सकता है। बीएचयू के प्रोफेसर अवधेश प्रधान ने विश्व सभ्यता के विकास में टैगोर के विचारों की महत्ता पर प्रकाश डाला। गोष्ठी को पीके चौबे, प्रोफेसर पीयूष रंजन अग्रवाल आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर कालेज प्रबंधन समिति के सदस्य सुरेश चंद्र अग्रवाल ने ‘लोक साहित्य और रवींद्रनाथ टैगोर’ पुस्तक का विमोचन किया। संयोजक डॉ. शशि टंडन ने गोष्ठी के बारे में जानकारी दी। प्राचार्य डॉ. बीबी त्रिपाठी अतिथियों का स्वागत किया। हीरामणी अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन नरेंद्र कुमार बाजपेई ने किया।

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

मानबेला : अफसरों के जाते ही किसानों ने उखाड़ फेंका कब्जे का खूंटा

जीडीए ने पैमाइश के बाद खूंटा गाड़कर राप्ती नगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों को दिया था कब्जा

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: मौनी अमावस्या पर संगम में डुबकी लगाने के लिए उमड़े लाखों श्रद्धालु

मौनी अमावस्या पर संगम में डुबकी लगाने के लिए लाखों श्रद्धालु इलाहाबाद पहुंच चुके हैं। संगम तट पर चल रहे माघ मेले के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए हुए हैं।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper