वसूली पर भड़के होमगार्ड, प्लाटून कमांडर को पीटा

Allahabad Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
इलाहाबाद। ड्यूटी के नाम पर वसूली से आजिज होमगार्डों ने सोमवार को जमकर बवाल किया। पुलिस लाइन में ड्यूटी लगाने के लिए एक हजार रुपए प्रतिमाह की वसूली की जा रही थी। बिफरे होमगार्डों ने पहले तो प्लाटून कमांडर और ड्यूटी इंस्पेक्टर की मोबाइल से क्लीपिंग तैयार करने की कोशिश की। इसे लेकर झगड़ा होने लगा तो एकजुट होमगार्डों ने प्लाटून कमांडर और इंस्पेक्टर की जमकर धुनाई की। कार्यालय से खींचकर दोनों को सड़क पर ले आए और मारते पीटते जिलाधिकारी कार्यालय तक ले गए। कचहरी में डीएम दफ्तर के सामने मारपीट से हंगामा मच गया। कुछ वकीलों ने बीच बचाव कर प्लाटून कमांडर को छुड़ाने की कोशिश की तो वकीलों और होमगार्र्डों में सिरफुटौवल होने लगी। होमगार्डों की मारपीट से कचहरी में बवाल मच गया। मारपीट में कई होमगार्ड जख्मी हो गए। पुलिस अधिकारियोें ने पहुंच मामला संभाला। होमगार्ड और प्लाटून कमांडर ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।
ड्यूटी लगाने के नाम पर होमगार्डों से लगातार वसूली होती रही है। इसे लेकर कई बार बवाल भी मचा था। सोमवार को पुलिस लाइन में होमगार्डों की ड्यूटी लग रही थी। आरोप है कि प्लाटून कमांडर राजकुमार तिवारी ने एक हजार रुपए प्रति होमगार्ड डिमांड की। कई होमगार्डों ने इसका विरोध किया। बात बढ़ती गई। एक होमगार्ड ने मोबाइल से क्लीपिंग तैयार करनी शुरू कर दी। इसी बीच प्लाटून कमांडर से होमागर्डों की मारपीट होने लगी। आरोप है कि ड्यूटी इंस्पेक्टर एकेसिंह ने एक होमगार्ड को थप्पड़ मार वहां से भगाना शुरू कर दिया। इसके बाद तो बवाल बढ़ गया। होमगार्डों ने जमा होकर प्लाटून कमांडर की पिटाई शुरू कर दी। वह कार्यालय से निकलकर जाने लगे तो होमागर्डों ने पकड़ लिया और सड़क पर ही धुनाई शुरू कर दी। दोनों को सड़क पर मारते पीटते पुलिस लाइन से कचहरी ले जाया गया। जिलाधिकारी कार्यालय केसामने मारपीट से अफरातफरी मच गई। भारी भीड़ के बीच कई वकील पहुंच गए और मारपीट से रोकने लगे। प्लाटून कमांडर को छुड़ाने पर होमगार्डों का वकील से विवाद हो गया। इसके बाद वकीलों और होमगार्र्डों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में प्लाटून कमांडर राजकुमार तिवारी, ड्यटी इंस्पेक्टर एके सिंह, होमगार्ड अवधेश कुमार और अनूप मिश्र जख्मी हो गए। बवाल के बाद कर्नलगंज पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। शाम तक सुलह की पंचायत चली लेकिन रात में होमगार्डों ने प्लाटून कमांडर के खिलाफ और राजकुमार तिवारी ने होमगार्डों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज करा दिया।
प्लाटून कमांडर राजकुमार पर वसूली का आरोप लगाकर होमगार्डों ने मारपीट की, बाद में कचहरी में भी मारपीट की गई। दोनों तरफ से मारपीट का मुकदमा लिखा गया है। रिश्वत का आरोप जांच केबाद स्पष्ट होगा।
अशोक सारस्वत, इंस्पेक्टर कर्नलगंज








Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018