डायरेक्टर से छात्र नाराज, पुतले की शव यात्रा निकाली, दोपहर तक की नारेबाजी

Allahabad Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
इलाहाबाद। गद्दोपुर स्थित एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में एक छात्र को पीटने से नाराज छात्रों ने सोमवार को हंगामा खड़ा कर दिया। छात्रों ने गेट पर कई घंटे तक नारेबाजी की। डायरेक्टर का पुतला फूंका। पुतले की शव यात्रा भी निकाली। वे किसी भी सूरत में डायरेक्टर को हटाने की मांग कर रहे थे। जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा मिलने पर वे शांत हुए। बखेड़ा होने पर कॉलेज को पांच दिन के लिए बंद कर दिया गया।
इस इंजीनियरिंग कॉलेज में झगड़े का आगाज शुक्रवार को हुआ था। उस दिन बीटेक फर्स्ट ईयर के छात्रों ने कॉलेज से बाहर शांतिपुरम में सिविल के सीनियर छात्रों को पीट दिया था। तब किसी तरह स्थिति संभाली थी। शनिवार को बवाल की आशंका पर डायरेक्टर ने गेट पर छात्रों की तलाशी शुरू की थी। बीटेक फाइनल ईयर का एक छात्र परमानंद हाफ ड्रेस में आया तो उसे पीट दिया गया। यह बात रविवार को फैली तो छात्र विरोध में लामबंद हो गए। सोमवार सुबह 9 बजे बड़ी संख्या में सीनियर छात्र कॉलेज गेट पर जुटकर डायरेक्टर के खिलाफ नारे लगाने लगे।
देर तक हंगामा होने पर फाफामऊ चौकी की पुलिस को बुलाया गया। पर छात्र हटे नहीं। उन्होंने डायरेक्टर के पुतले की शव यात्रा निकाली। फिर पुतला दहन भी किया। छात्र कॉलेज की संरक्षिका को बुलाने पर अड़ गए। उन्होंने डायरेक्टर को हटाने समेत कई मांग रख दी। आखिर में दोपहर करीब 2 बजे कॉलेज प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष ने भरोसा दिया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद बवाल को देखते हुए 6 अक्तूबर तक छुट्टी का नोटिस भी लगा दिया गया।
छात्रों की ये मांग
इंजीनियरिंग कॉलेज के गुस्साए छात्रों की मांग है कि डायरेक्टर को हटाया जाए, उन्हें गर्ल्स हॉस्टल में जाने से रोका जाए, छात्रवृत्ति वितरण में धांधली बंद हो, मेडिकल लीव मान्य हो, त्योहार के दूसरे दिन परीक्षा न कराई जाए, सभी छात्रों से सामान व्यवहार हो, लाइब्रेरी में किताबें मुहैया कराई जाएं। छात्रों को मांग पूरी होने का भरोसा दिया गया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls