निरीक्षण में हर कर्मचारी गैरहाजिर

Allahabad Updated Wed, 29 Aug 2012 12:00 PM IST
0 महीनों से तीन घंटे देर से खुल रहा दफ्तर
0 व्यापारी सहायता केंद्र की हालत हुई बदतर
इलाहाबाद, 28 अगस्त। वाणिज्य कर विभाग का व्यापारी सहायता केंद्र महीनों से रोज तीन घंटे विलंब से खुल रहा है। दफ्तर खुलने का समय सुबह दस बजे तय है लेकिन कर्मचारी दोपहर एक बजे या उसके बाद ही पहुंचते हैं। मंगलवार को एसीएम तृतीय उमाकांत त्रिपाठी ने कार्यालय का निरीक्षण किया तो मामला खुलकर सामने आ गया। एसीएम ने गैरहाजिर कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए विभागाध्यक्ष को संस्तुति भेज दी है।
एससीएम मंगलवार को जब निरीक्षण करने पहुंच तो व्यापारी सहायता केंद्र में तैनात दर्जन दर्जन कर्मचारी गैरहाजिर थे। गनीमत रही कि अफसर अपनी कुर्सी पर मिल गए। एसीएम ने पूछताछ की तो मालूम हुआ कि बिजली न होने के कारण दफ्तर में दोपहर एक बजे से काम शुरू होता है, सो कर्मचारी भी एक बजे या उसके बाद ही दफ्तर पहुंचते हैं। एसीएम ने महाप्रबंधक उद्योग केंद्र कार्यालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वहां तैनात सहायक प्रबंधक गैरहाजिर थे। उपस्थिति रजिस्टर की जांच की गई तो मालूम हुआ कि वह बिना कोई आवेदन दिए 22 अगस्त से गैरहाजिर चल रहे हैं। उनके खिलाफ भी एसीएम ने कार्रवाई की संस्तुति की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018