विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में
Astrology Services

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जेटली के निधन पर राजनेताओं ने व्यक्त किया शोक- मुलायम बोले- नींव के पत्थर साबित होंगे उनके भाषण

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री व प्रदेश से राज्यसभा सदस्य अरुण जेटली के निधन पर दुख जताया है।

24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

अलीगढ़

रविवार, 25 अगस्त 2019

मैडम पति ने पीट कर निकाल दिया है

मैडम पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है। पुलिस भी मदद नहीं कर रही है। आप ही कुछ करो। ऐसी ही कई शिकायतें बुधवार को पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में जन सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी के सामने आई। कुल मिलाकर 12 उत्पीड़न के मामले आए।
इगलास थाना क्षेत्र की मुस्कान अग्रवाल ने बताया कि उनके पति निखिल ने मारपीट कर घर से भगा दिया है। 2016 में एफआईआर दर्ज कराई गयी थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्यायालय में प्रकरण विचाराधीन है। थाना गांधी पार्क की महेंद्र नगर रतन कालोनी निवासी रागिनी रायजादा ने बताया कि उनके पति अजीत रायजादा द्वारा मारपीट करते हुए घर से निकाल दिया है और वह अक्सर शराब पीकर मारपीट करते रहे हैं। उन्होंने गांधी पार्क थाना प्रभारी पर दूरभाष पर वार्ता कर मामले के निस्तारण करने के आदेश दिये।
क्वारसी क्षेत्र की पूनम शर्मा ने बताया कि टेली ला योजना के तहत मैं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में पीएलवी पद पर कार्यरत हूं। मास्टर ट्रेनर के रूप में मुझे पुरस्कृत भी किया गया है, लेकिन राज्य महिला आयोग के निर्देश के बावजूद भी मेरा लगभग 18 माह के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है।
उसे दिलाया जाए। टीकाराम इंटर कालेज की अध्यापक नम्रता जायसवाल ने कहा कि मेरे 4 वर्ष के बच्चे को कभी-कभी विद्यालय ले जाने पर आपत्ति जताई जाती है। इसकी देख.रेख की पूरी जिम्मेदारी मेरे ऊपर है। आवश्यकतानुसार विद्यालय में बच्चे को ले जाने की अनुमति प्रदान की जाए।
टप्पल थाना क्षेत्र की सरिता देवी पत्नी रामप्रकाश ने कहा कि सास द्वारा मुझे प्राय: परेशान किया जा रहा है। मारपीट भी की जाती है। अतरौली क्षेत्र की प्रिया पत्नी धर्मेंद्र ने कहा कि ताऊ के बेटे-मेरे जेठ पवन द्वारा विगत तीन वर्षों से प्रताड़ित किया जा रहा है। थाने में इसकी शिकायत भी की गयी है लेकिन कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो पाई है।
खैर थाना क्षेत्र की सोनम ने बताया कि उनकी राहुल से दूसरी शादी हुई है। एक वर्ष पूर्व मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया, तब से मैं अपने मायके में रह रही हूं। इनके द्वारा भरण पोषण हेतु कुछ नहीं दिया जाता है। थाना दादों क्षेत्र की नगला उदित दादों की भूदेवी पत्नी जगमोहन ने पड़ौसी द्वारा बार.बार उत्पीड़न करने की शिकायत की।
सिविल लाइन थाना क्षेत्र की अनम पत्नी गुलफाम ने कहा कि दो माह से मैं अपने मायके में रह रही हूं। ससुराल पक्ष से सास एवं पति द्वारा बार.बार प्रताड़ित किया जा रहा है। कुल मिलाकर जनसुनवाई के 12 प्रकरणों में 6 घरेलू हिंसा, 1 बलात्कार, 5 न्यायालय से संबंधित प्राप्त हुये। इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी स्मिता सिंह, महिला थाना प्रभारी सुनीता सिंह, 181 महिला हैल्प लाइन से सीमा अब्बास के अतिरिक्त महिला शिकायतकर्ता शामिल थीं।
... और पढ़ें

बच्ची अपहरणः शातिर महिला द्वारा छोड़े बैग में मिले फोटो, तलाश जारी

रेलवे जंक्शन से एक साल की मासूम लक्ष्मी के अपहरण के मामले में जीआरपी और आरपीएफ की टीमों ने कई ठिकानों पर मंगलवार रात को दबिश दी। हालांकि बच्ची का सुराग नहीं लगा। मगर, इस मामले में जांच टीमों को शातिर महिला द्वारा छोड़े बैग से एक अहम सुराग मिला है। बैग से एक पुुरुष और एक महिला का पासपोर्ट साइज फोटो मिला है।
अपह्त बच्ची की मां ने फोटो में दिख रही महिला को ही अपहरणकर्ता बताया है। हालांकि जांच टीमें अभी भी संदेह की स्थिति में है। फिर भी एहतियातन फोटो को जोन स्तर पर जारी कर सभी जिलों में अलर्ट जारी कर महिला की तलाशी को निर्देश दिए हैं। जीआरपी और आरपीएफ की टीमों के इस घटना ने होश उड़ा दिए हैं।
बुधवार को जनपद में पिछले दिनों हुई बच्चा चोरी, अपहरण की वारदातों में शामिल अपराधियों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उनकी वर्तमान स्थिति का पता लगाया जा रहा है। मंगलवार रात को पुलिस को कुछ स्थानों पर बच्ची के होने के इनपुट मिले तो टीमों ने ताबड़तोड़ दबिश मारी।
मगर, सफलता हाथ नहीं लगी। गुरुवार को जीआरपी और आरपीएफ और आरपीएफ क्राइम ब्रांच की टीम बच्ची की तलाश में आसपास के जिलों में दबिश देने की तैयारी में है।
मेरी लाडो भूखी होगी, साहब उसे वापस ला दो
लक्ष्मी के अपहरण के बाद से उसकी दिव्यांग मां मालती बदहवाश हालत में है। मंगलवार के बाद बुधवार का दिन भी मालती और उसके पति झम्मन ने स्टेशन पर ही बच्ची की तलाश करते हुए गुजारी। बुधवार की दोपहर को महिला जीआरपी थाने पर पहुंची तो थाने पर मौजूद स्टाफ के सामने महिला के आंसू छलक उठे। महिला रुंधे गले से बच्ची को याद करते हुए जीआरपी के सामने कहने लगी कि साहब मेरी लाडो भूखी होगी उसे जल्दी वापस ला दो। उसे अपने आंचल से दूध पिलाकर अपने सीने से लगाना है।
प्लेटफार्म सात बना अपराधियों का अड्डा, अधिकारी मूंदे बैठे आंख
प्लेटफार्म नंबर सात एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। आमतौर पर यह प्लेटफार्म जेब कतरों, चोरों, लुटेरों का अड्डा बना रहता है। यहां यात्रियों के साथ लूट, चोरी होना कोई नई बात नहीं है। मगर, इसका अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। इलाहाबाद मंडल में बैठे अधिकारियों का यहां की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं है। कई बार स्थानीय अधिकारियों ने यहां सीसीटीवी कैमरों को लेकर पत्र जारी किया है। इसके बाद भी यहां सीसीटीवी कैमरों को लगाने की मंजूरी नहीं दी गई है। इतना ही नहीं यहां से अवैध रूप से माल ढुलाई का कारोबार भी जोरों से हो रहा है। इसकी खबर पिछले ही दिनों एक ट्विटर हैंडल से रेलवे बोर्ड के संज्ञान में लाई गई थी। इसके बाद भी अधिकारी खामोश रहे। भविष्य में इस बात का फायदा उठाकर यहां कोई भी अपराधी असामाजिक गतिविधि को बड़े स्तर पर अंजाम देकर आसानी से फरार हो सकता है।
... और पढ़ें

4 जगह मिला डेंगू का लार्वा, विभाग चौकन्ना

शहर में मलेरिया विभाग की टीम ने सर्वे करते हुए चार जगह डेंगू का लार्वा पाया है। सभी जगह से लार्वा नष्ट कराते हुए नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम का भ्रमण जारी है। उमस भरे मौसम को ध्यान में रखते हुए मलेरिया विभाग लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहा है।
जिला मलेरिया विभाग को सूचना मिली कि गूलर रोड, बन्ना देवी इलाके में मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। इसके बाद जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ के निर्देश पर मलेरिया विभाग की टीम मौके पर पहुंची और यहां पर दो स्थानों पर डेंगू का लार्वा पाया।
यहां पर खुशी देवी, बीपू बाबू, एसबी शर्मा आदि के यहां पर कूलर में डेंगू का लार्वा तैरता पाया गया। टीम ने तुरंत ही इनमें मिट्टी का तेल डलवाया और लावा को नष्ट करवाया। साथ ही इनको नोटिस भी दिए गए हैं। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि लार्वा पाए जाने के बाद उसे बहा देना भी ठीक नहीं है क्योंकि नाली के पानी में वह पनप सकता है। इसलिए मिट्टी का तेल डालकर उसे नष्ट करना ही सबसे अच्छा उपाय है। उन्होंने डेंगू से बचाव करने के लिए उपाय किए जाने की अपील की है।
डेंगू से बचाव के लिए यह करें
- यह घर के अंदर का मच्छर है, दिन में काटता है। कीटनाशक का छिड़काव करें।
- घर के अंदर कूलर, बाल्टी, फ्लावर पाट, फ्रिज पैन, घड़े आदि में पानी को बदलते रहें।
- शरीर पर मच्छर निरोधक औषधियों, नीम का तेल, सरसों का तेल लगाएं।
- बच्चों को पूरी बाहों की शर्ट और जूते मौजे पहना कर ही बाहर भेजें।
- घर के आसपास पानी एकत्रित होने वाले स्थान को मिट्टी से भर दें।
- तेज बुखार होने पर खुद दवा लेने की जगह चिकित्सक से सलाह लें।
... और पढ़ें

शर्मनाक: इंजेक्शन लगाने के बहाने अस्पताल कर्मचारी ने किशोरी के साथ किया दुष्कर्म

हाथरस के सरकारी टीबी अस्पताल से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। खबर है कि स्थानीय सरकारी टीबी हॉस्पिटल में भर्ती एक पीड़िता किशोरी के साथ धोखे से दुष्कर्म किया गया। अस्पताल में भर्ती एक टीबी पीड़िता किशोरी को बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर एक कर्मी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। 

शुक्रवार रात में आरोपी कर्मचारी पीड़िता किशोरी को इंजेक्शन लगाने के बहाने वार्ड से नीचे अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के ऑफिस में ले गया। वहां उसने किशोरी को बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया और उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। 

शनिवार की सुबह किशोरी के परिजनों ने इस पूरे मामले की शिकायत थाना हाथरस गेट पुलिस को की। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और किशोरी का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

जेल में जन्मे 'कान्हा' को नहीं मिली 'नंद' के घर शरण, भावुक करने वाला है यह मामला

अलीगढ़ की जिला जेल में निरुद्ध महिला बंदी के नवजात बेटे को पालने के लिए आगरा के राजकीय शिशु गृह में भेजा गया, लेकिन शिशु गृह ने उसे अपने यहां शरण देने से मना कर दिया। शिशु गृह के अधिकारियों का कहना है कि बालक अनाथ नहीं है, उसकी मां जिंदा है। इस कारण बालक को यहां नहीं रखा जा सकता। 

जेल में निरुद्ध सात दिन के नवजात की मां पर अपहरण का आरोप है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसे बनारस के मानसिक आरोग्यशाला में भेजने की तैयारी हो रही थी, लेकिन बच्चे के वापस लौट आने के चलते इस प्रक्रिया को भी रोक दिया गया है। 

इससे पहले जेल प्रशासन ने आगरा और बनारस स्थित दोनों संस्थानों के प्रमुखों को शुक्रवार को पत्र लिखा था। कृष्ण जन्माष्टमी पर हुए इस घटनाक्रम को लेकर जेल प्रशासन के साथ साथ अन्य बंदियों में भी चर्चा है। 
... और पढ़ें

यूपी: स्कूटी सवार तीन किशोरों ने किशोरी के फाड़े कपड़े

महानगर के क्वार्सी थाना क्षेत्र के नगला किला में स्थित मजार के बाहर एक किशोरी को स्कूटी सवार तीन किशोरों ने खींच लिया। किशोरी के कपड़े फाड़ दिए। किशोरी और उसकी मां ने साहस कर तीनों आरोपियों को दबोच लिया। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले दो आरोपी फरार हो गए। एक को पुलिस नगला पटवारी चौकी पर ले गई। आरोप है कि पुलिस ने आरोपी को बिना कार्रवाई किए चौकी से ही छोड़ दिया। किशोरी की मां ने शुक्रवार को एसपी क्राइम से मामले की शिकायत की।

ये भी पढ़ें- 
गोरखपुर: चेकिंग के बहाने फर्जी पुलिस वालों ने लूट लिए महिला के गहने

क्वार्सी इलाके की महिला ने बताया कि वह अपनी तीन बेटियों के साथ मजार पर चादर चढ़ाने गई थी। मजार से बाहर निकलते समय एक स्कूटी पर सामने से आए तीन शोहदों ने 15 वर्षीय बेटी को खींच लिया। उसे घसीटते हुए ले गए। कपड़े फाड़ दिए। साथ ही उसके साथ छेड़खानी भी कर दी। साहस दिखाकर शोहदों को पकड़ लिया। पुलिस को इस बात की सूचना दी।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही दो आरोपी मौका पाकर फरार हो गए। जबकि एक को भागते समय फिर से पकड़ लिया। पटवारी नगला चौकी पुलिस के हवाले कर दिया। चौकी पर आरोपी के खिलाफ तहरीर देने पहुंचे तो पुलिस ने तहरीर लेने से इंकार कर कार्रवाई का आश्वासन देकर लौटा दिया।

रात के समय आरोपी को चौकी से ही छोड़ दिया गया है। इस मामले में दरोगा से बात की तो उन्होंने चौकी से टरका दिया। बाद में रात के समय ही पुलिस घर पर आई और आरोपियों से समझौता करने का दबाव बनाने लगी। एसपी क्राइम ने क्वार्सी थानाध्यक्ष को मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
... और पढ़ें

न्याय नहीं मिला तो प्रधानमंत्री आवास पर कर लूंगी आत्मदाह

पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मरी महिला बीडीसी की मौत के मामले में उसके देवर, देवरानी तथा भतीजा समेत गांव के कई अन्य लोगों को भी नामजद किया गया था। इसमें गांव की ही एक महिला ने प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए जांच सीबीसीआईडी से कराने की मांग की है। साथ ही न्याय न मिलने पर प्रधानमंत्री आवास के सामने पुत्रवधू समेत आत्मदाह की चेतावनी भी दी है।
थाना क्षेत्र के गुरुसिकरन गांव में 12 जून की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में जली महिला बीडीसी भूरी देवी की एक माह बाद मौत हो गई थी, जिसमें 13 जून को मृतका के बेटे श्याम की ओर से पैतृक संपत्ति के विवाद में अपने चाचा जगवीर, चाची सोनू, 8 वर्षीय चचेरे भाई हीमेश के अलावा गांव के ही देवकी सिंह व उनके बेटे राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।
इस मामले में देवकी सिंह की पत्नी धर्मवती देवी ने प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को ईमेल तथा डाक द्वारा पत्र लिखकर पति देवकी सिंह व बेटे राहुल को बेकसूर बताते हुए दोनों को रंजिशन फंसाने की बात कही है। महिला का कहना है कि घटना के समय पहुंचे पीआरवी पुलिसकर्मीयों ने एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें झुलसी महिला के आसपास गांव की दर्जनों महिलाऐं खड़ी हैं। जोकि पुलिस कर्मियों के पूछने पर बीडीसी द्वारा स्वयं को आग लगाने की गवाही दे रही हैं। साथ ही इस मामले में ग्राम प्रधान समेत काफी लोग उसके पति व बेटे के न होने का शपथ पत्र दे चुके हैं, लेकिन थाना पुलिस उसके पति व बेटे का नाम निकालने के एवज में तीन लाख रुपये की मांग कर रही है।
महिला ने मांग की है कि इस मामले की जांच या तो दूसरी रेंज के डीआईजी से कराई जाये अथवा सीबीसीआईडी से कराई जाए, जिससे निष्पक्षता पूर्ण जांच हो सके। वहीं न्याय न मिलने पर महिला ने 26 अगस्त को नई दिल्ली रेसकोर्स स्थित प्रधानमंत्री आवास पर पुत्रवधू समेत आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी है।
वहीं गुरुवार दोपहर शिकायतकर्ता धर्मवती देवी एसएसपी कार्यालय भी पहुंची जहां एसएसपी ने उनकी बात सुनते हुए शुक्रवार को दोबारा से बुलाया था तथा विवेचक को भी हाजिर रहने के निर्देश दिए, लेकिन शुक्रवार को महिला की मुलाकात एसएसपी से नहीं हो सकी। एसपी क्राइम ने इस मामले में महिला से घटना की जानकारी ली।
... और पढ़ें

हरियाणा से भूसे की बोरियों में छिपाकर लाई जा रही 50 लाख की शराब पकड़ी

जनपद में हरियाणा की शराब की तस्करी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शुक्रवार की सुबह हरियाणा के पानीपत जिले से कैंटर में लादकर लाई जा रही शराब की सूचना पर आबकारी विभाग ने सासनी गेट इलाके के मथुरा बाईपास से घेराबंदी कर 50 लाख की शराब पकड़ी। शराब की 750 पेटियों को भूसे की बोरियों में छिपाकर लाया जा रहा था। ट्रक चालक और मालिक के खिलाफ सासनी गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं, शराब को कब्जे में ले लिया है।
जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा के मुताबिक मुखबिर के जरिये तस्करी कर हरियाणा की शराब के जनपद में लाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर आबकारी निरीक्षक विचित्र सिंह और जगदंबिका प्रसाद को मथुरा हाईवे के बाईपास पर सक्रिय किया गया। रात भर टीम सक्रिय रही। सुबह सात बजे करीब हरियाणा नंबर का कैैंटर आता दिखा। उसे घेराबंदी करके रोका गया। तलाशी में कैंटर के भीतर से आगे भूसे की बोरियां और पीछे शराब की 750 पेटियां मिलीं। इनकी कीमत करीब 50 लाख रुपये हैं।
शराब की बोतलों पर फोर सेल अरुणाचल लिखा हुआ है। कैंटर चालक की पहचान जग्गा सिंह पुत्र हाकम सिंह निवासी रावतसर, हनुमानगढ़, राजस्थान और ट्रक मालिक का नाम दिलबाग राय शर्मा निवासी पंचकुला, चंडीगढ़ के तौर पर है। इन दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। शराब को कब्जे में ले लिया है।
... और पढ़ें

शहर में मच गया शोर, जब रात में जन्मा माखन चोर

जन्माष्टमी के अवसर पर शुक्रवार रात 12 बजे शहर में उस समय शोर मच गया। जब ब्रज के लाडले रहे माखन चोर ने जन्म लिया। श्री वार्ष्णेय मंदिर में कर्मयोगी के जन्म की जीवंत झांकी को देखने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। वार्ष्णेय मंदिर के साथ कान्हा के स्वागत के लिए पुलिस लाइंस व पीएसी पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए।
श्री वार्ष्णेय मंदिर में कान्हा के स्वागत के लिए सतरंगी लाइटों से परिसर सजाया गया। जन्माष्टमी के कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह दस बजे लड्डू गोपाल के दुग्धाभिषेक से हुआ। शाम छह बजे मनोहारी श्रृंगार व पोशाकें पहनाकर ठाकुरजी के दर्शन खोले गए। भगवान के दर्शन करने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। देर शाम से पूरे मंदिर परिसर में अमरनाथ बर्फानी गुफा, संगीतमय सतरंगी फव्वारा व भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। विजयगढ़ और हाथरस से आईं झांकियों ने भी लोगों का मन मोहा।
रात 12 बजे कृष्ण का जन्म होने पर दुग्धाभिषेक कर गोकुल छोड़ने की जीवंत झांकी देखने के लिए भीड़ उमड़ी। 100 सेवादारों व पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे भीड़ को काबू किया। झांकी के बाद रात्रि में भक्तों को प्रसादी बांटी गईं। यहां महंत पं. मनोज मिश्रा, व्यवस्थापक राधेश्याम गुप्ता स्क्त्रस्ैप वाले, पुखराज सराफ, राजाराम मित्र, एलडी वार्ष्णेय ओम प्रकाश मास्टर साउंड, राजेंद्र पीतल, मुन्नालाल बीड़ी वाले, भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक आदि का सहयोग रहा।
पुलिस लाइंस में दिखी ब्रज की छटा
पुलिस लाइंस में भी शुक्रवार को नटखट नंदलाल के जन्म के लिए विशेष जन्माष्टमी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान यहां ब्रज की छटा देखने को मिली। वहीं पुलिस लाइंस स्थित मंदिर को भी भव्य तरीके से सजाया गया था।
कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व मेयर शकुंतला भारती, महिला आयोग की सदस्य राम सखी कठेरिया, भाजपा ब्रज क्षेत्र के उपाध्यक्ष ठा. श्यौराज सिंह ने दीप जलाकर उद्घाटन किया। इसके बाद नेशनल कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्राथमिक पाठशाला पुलिस लाइन के बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। स्थानीय बाल कलाकारों व गुंजन एंड पार्टी द्वारा चरकुला नृत्य, मयूर नृत्य, झांकी दर्शन व रासलीला की छवि दिखाकर ब्रज की छटा बिखेरी। अंत में फूल होली का भी आयोजन हुआ।
रात कान्हा के जन्म लेने के बाद प्रसाद वितरण कर नंदोत्सव मनाया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह, डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह, एसपी देहात मणिलाल पाटीदार, एसपी सिटी अभिषेक, एसपी क्राइम डॉ. अरविंद कुमार, सीओ संजीव दीक्षित, विशाल पांडेय, आरआई सोमदत्त शुक्ला सहित अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
38वीं वाहिनी पीएसी पर लगा मेला
38वीं वाहिनी पीएसी पर शुक्रवार को जन्माष्टमी कार्यक्रम के तहत मेला लगा। मंदिर परिसर में आकर्षक झांकियां तथा हिडोले सजाए गए थे।
गोवर्धन पर्वत, मथुरा, यमुना, कृष्ण जन्मस्थान, सैनिक छावनी, बरसाना, कंस कारागार, कैलाश पर्वत, कालीदह की भव्य झांकी देखने के लिए काफी भीड़ उमड़ी। मंदिर परिसर में झालर, लाइटें, फूल माला आदि से सजाया गया था।
दिन भर भजन कीर्तन चलते रहे। रात में कान्हा के जन्म होने पर बधाईयां दी गईं और प्रसादी का वितरण किया। इस मौके पर सेनानायक अनीस अहमद अंसारी, सहायक सेनानायक उमर दराज खां, शिविरपाल, सोमवीर सिंह, देश दीवक, मेजर धीरेंद्र सिंह, सुधीर कुमार, बृजेश कुमार आदि मौजूद रहे।
हरे कृष्ण भक्ति केंद्र का भव्य हरिनाम संकीर्तन आज
हरे कृष्ण भक्ति केंद्र द्वारा आज शहर के एक बैंक्युट हॉल में जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन होगा। जिसमें भव्य हरिनाम संकीर्तन, वैष्णव भक्तों द्वारा भजन संध्या आकर्षण का केंद्र रहेगा।
शुक्रवार को दिनभर श्रद्धालुओं तथा युवाओं ने मिलकर हरिनाम संकीर्तन तथा अन्य आयोजनों की रिहर्सल की। पूरे दिनभर शहर में लगे लाउडस्पीकरों पर हरे राम हरे कृष्ण की धुन गूंजती रही। जबकि आज बच्चों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, भगवान की आरती, अभिषेक, कृष्ण प्रसादम के साथ लघुनाटिका का आयोजन किया जाएगा। बच्चों द्वारा नृत्य की प्रस्तुति, ग्रुड डांस, महाअभिषेक का आयोजन होगा।
 मिनर्वा पब्लिक स्कूल में राधा-कृष्ण के स्वरूप में बच्चों ने मनमोह लिया।
मिनर्वा पब्लिक स्कूल में राधा-कृष्ण के स्वरूप में बच्चों ने मनमोह लिया। - फोटो : CITY OFFICE
रेडिएंट स्टार्स स्कूल में मटकी लेकर बैठी गोपिकाओं के वेश में छात्राएं।
रेडिएंट स्टार्स स्कूल में मटकी लेकर बैठी गोपिकाओं के वेश में छात्राएं। - फोटो : CITY OFFICE
विश्व भारती पब्लिक स्कूल में राधा कृष्ण के स्वरूप में सजे बच्चे।
विश्व भारती पब्लिक स्कूल में राधा कृष्ण के स्वरूप में सजे बच्चे।- फोटो : CITY OFFICE
... और पढ़ें

जेलमें जन्मे कान्हा को नहीं मिली नंद के घर शरण

मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण जिला कारागार में निरुद्ध महिला बंदी के नवजात बेटे को पालने के लिए आगरा के राजकीय शिशु गृह में भेजा गया था। इस शिशु गृह ने उसे अपने यहां शरण देने से मना कर दिया। वहां के अधिकारियों का कहना है कि बालक अनाथ नहीं है, उसकी मां जिंदा है। इस कारण बालक को यहां नहीं रखा जा सकता। बिहार की मूल निवासी बच्चे की मां पर अपहरण का आरोप है।
दूसरी ओर सात दिन के इस नवजात की मां को भी बनारस के मानसिक आरोग्यशाला में भेजने की तैयारी हो रही थी, लेकिन बच्चे के वापस लौट आने के चलते इस प्रक्रिया को भी रोक दिया गया है। इससे पहले जेल प्रशासन ने आगरा और बनारस स्थित दोनों संस्थानों के प्रमुखों को शुक्रवार को पत्र लिखा था। कृष्ण जन्माष्टमी पर हुए इस घटनाक्रम को लेकर जेल प्रशासन के साथ साथ अन्य बंदियों में भी चर्चा है। मूल रूप से बिहार के नालंदा के थाना थरधारी के कस्बा अस्ता खज्जमा के रहने वाले रवि रंजन की पत्नी पुष्पलता को सासनी गेट थाने में दर्ज अपहरण के मुकदमे में जिला कारागार में 28 जुलाई को निरुद्ध किया गया था।
16 अगस्त को महिला ने जिला अस्पताल में पुत्र को जन्म दिया। महिला की मानसिक स्थिति पहले से ही ठीक नहीं थी। प्रसव के बाद उसकी हालत और अधिक बिगड़ गई। वह बात-बात पर चीखने लगती है। कई साथी बंदियों-कैदियों को दांतों से काट भी खा चुकी है, जिसके चलते इस महिला को उपचार के लिए बनारस के मानसिक चिकित्सालय में जाना था। उसके बच्चे को आगरा की विष्णु कालोनी, शाहगंज में बने राजकीय शिशु गृह भेजा गया लेकिन वहां की अधीक्षिका ने नियमों के चलते बालक को अपने यहां पर रखने में असमर्थता व्यक्त कर दी। इसके बाद बच्चे को वापस अलीगढ़ ले आया गया।
ऐसा यह पहला मामला आया है। इस संबंध में विधिक राय ली जाएगी। साथ ही अलीगढ़ की संस्थाओं से भी बालक के लालन पालन के संबंध में संपर्क किया जाएगा।
- आलोक सिंह, जेल अधीक्षक
... और पढ़ें

पीएम आवास योजना में मकान दिलाने के बहाने किया सामूहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास दिलाने के नाम पर इगलास की अनुसूचित जाति की महिला संग कार सवारों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। घटना को बुधवार देर शाम मडराक क्षेत्र के निजी कॉलेज के पीछे खेतों में बने टिनशेड में अंजाम दिया और आरोपी महिला को धमकी देकर वहीं छोड़कर भाग गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रथम दृष्टया पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है।

ये भी पढ़ें- 
रेलवे स्टेशन से बच्ची को लेकर शातिर महिला फरार, जांच में जुटी पुलिस

इगलास के एक चाय विक्रेता के यहां खैर के बलीपुर निवासी हीरो उर्फ रवेंद्र जाट का आना जाना था। आरोप है कि इसी दौरान हीरो ने उसे पीएम आवास योजना के तहत मकान दिलाने का भरोसा दिलाया था। आरोप के अनुसार बुधवार को दोपहर 11 बजे आरोपी कार लेकर उसकी दुकान पर पहुंचा। उस समय दुकानदार वहां नहीं था, बल्कि उसकी पत्नी मौजूद थी। मकान भी पत्नी के नाम आवंटित होने का भरोसा पहले से दिलाया जा रहा था।

इस दौरान आरोपी ने चाय विक्रेता की पत्नी से कहा कि तुम्हारा मकान आवंटित हो गया है। कागजी औपचारिकताओं के लिए आज तुम्हें अलीगढ़ चलना होगा। इस पर महिला ने कहा कि पति को आ जाने दो इसके बाद वह तुम्हारे साथ चलेगी। मगर हीरो ने जिद की तो वह उसके साथ कार में बैठकर उसी समय चल दी। 

आरोप है कि रास्ते में आरोपी ने अपने दो अन्य लोगों को भी बैठाया। इसके बाद दिन भर उसे अलीगढ़ में इधर-उधर घुमाया गया और बाद में शाम करीब साढ़े सात बजे वापस ले जाते समय मडराक क्षेत्र में मथुरा रोड के एक निजी कॉलेज के पीछे ले जाकर टिनशेड में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसके साथ धमकी दी गई। बाद में आरोपी उसे वहीं छोड़कर चले गए।

महिला की सूचना पर उसका पति व थाना पुलिस वहां पहुंच गई। इंस्पेक्टर मडराक सुरेश चंद्र के अनुसार फिलहाल गैंगरेप व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मौके पर कुछ चूड़ियां जरूर टूटी मिली हैं। बाकी घटनास्थल को देखने से प्रकरण संदिग्ध लग रहा है। जांच व मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे कुछ तय होगा।
... और पढ़ें

चार जिलों से मिलाकर भी नहीं बन सकी क्रिकेट टीम

अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर, कासगंज में क्रिकेट के लिए अच्छी खबर नहीं है। इन चारों जिलों से भी अंडर-16 क्रिकेट टीम नहीं बन सकी। वजह, 45 में से 38 खिलाड़ी अधिक आयु के चलते मेडिकल टेस्ट में फेल हो गए। नतीजतन पहली बार अलीगढ़ जोनल की टीम इंटर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो सकी। बाकी बचे 7 खिलाड़ियों को अलग टीम से खिलाया गया।
उत्तर प्रदेश की अंडर-16 की टीम बनाने के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की ओर से गाजियाबाद में इंटर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट हो रहा है। इसमें मथुरा, फिरोजाबाद व गाजियाबाद की टीम हिस्सा ले रही है, जबकि अलीगढ़ जोनल टीम के बजाय सात खिलाड़ी गाजियाबाद जोनल टीम से खेल रहे हैं। यूपीसीए ने अंडर-16 जोनल मैच की शुरुआत वर्ष 2015 में की थी, यह पहला मौका है जब अलीगढ़ जोनल टीम नहीं खेल रही है। हैरत की बात यह कि जिस अलीगढ़ ने पीयूष चावला, रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी देश को दिए हैं, वह इस बार जोनल की टीम के लिए 15 खिलाड़ी न जुटा सका। चारों जिलों से 15 खिलाड़ी ऐसे नहीं चुने जा सके, जिनकी उम्र 16 वर्ष से कम हो।
चयन प्रक्रिया में खिलाड़ी भी कम दोषी नहीं हैं, क्योंकि ज्यादा उम्र होने के बाद भी वह सर्टिफिकेट व आधार कार्ड के सहारे ट्रायल में शामिल हो जाते हैं। जानकारों का कहना है कि जिन खिलाड़ियों को दो वर्ष पहले ओवर ऐज करार दिया गया था, उन्हें टीम में कैसे जगह मिल गई। अलीगढ़ स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सचिव अब्दुल वहाब ने कहा कि कई खिलाड़ी मेडिकल टेस्ट में फेल हो गए हैं।
उसैद, विशाल, यश का शानदार प्रदर्शन
गाजियाबाद में जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट में गाजियाबाद टीम से खेलते हुए विशाल ने तीन, उसैद ने एक विकेट व 23 रन बनाए, जबकि यश उपाध्याय ने 50 रन की पारी खेली।
... और पढ़ें

यूपी: बास्केटबॉल में अलीगढ़ तो वॉलीबॉल में चैंपियन बना मेरठ

23वीं अंतर वाहिनी पीएसी पश्चिमी जोन बास्केटबॉल में 38वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ के जवानों के सिर जीत का सेहरा बंधा, जबकि वॉलीबॉल का खिताब 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ ने जीता।

ये भी पढ़ें- 
यूपी: रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में आईटीआई छात्र गिरफ्तार

गुरुवार को 38वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ के खेल मैदान पर बास्केटबॉल का फाइनल 38वीं वाहिनी अलीगढ़ व 6वीं वाहिनी मेरठ के बीच खेला गया। एकतरफा मुकाबले में मेजबान अलीगढ़ ने मेरठ को 45-21 से शिकस्त दी। अलीगढ़ के त्रिमोहन गौतम, राहुल शर्मा ने शानदार खेल दिखाया। मैच के रेफरी की भूमिका में जाकिर रजा, जतिन, दिनेश गौड़, विमल शर्मा, शहबाज खान रहे।

वॉलीबॉल फाइनल 38वीं वाहिनी अलीगढ़ व 6वीं वाहिनी मेरठ के बीच खेला गया। मेरठ के खिलाड़ियों ने बेहतर तालमेल दिखाते हुए अलीगढ़ के खिलाड़ियों को खूब छकाया। मेरठ ने आसानी से तीन सेट में अलीगढ़ को हरा दिया। रेफरी की भूमिका में सरदार हुसैन, शरीफ आलम, हसन अदनान, दानिश खान, मोहम्मद फैसल रहे। कमेंट्री प्लाटून कमांडर फखरे आलम ने किया।

इस अवसर पर 38वीं वाहिनी अलीगढ़ के सेनानायक अनीस अहमद अंसारी, सहायक सेनानायक उमर दराज खां, 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद के सहायक सेनानायक आशीष कुमार, राजेंद्र सिंह, सोमवीर सिंह सिरोही आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मोदी का आपत्तिजनक फोटो लगाने वाला एएमयू छात्र निलंबित

वाट्सएप स्टेटस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आपत्तिजनक फोटो लगाने वाले एमबीए छात्र जैद राशिद को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने निलंबित कर दिया है। पुलिस द्वारा छात्र को गिरफ्तार करने एवं उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद यह कार्रवाई हुई है। बाद में छात्र जमानत पर रिहा हो गया है।
एएमयू प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई ने बताया कि छात्र के खिलाफ थाने में मामला दर्ज होने एवं गिरफ्तारी की जानकारी के बाद उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। छात्र एएमयू के किशनगंज सेंटर से एमबीए कर रहा है। इसी साल उसने एमबीए में दाखिला लिया है। उल्लेखनीय है कि एएमयू छात्र जैद ने अपने वाट्सएप स्टेटस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आपत्तिजनक फोटो लगाया था।
एएमयू के एक पूर्व छात्र राजेश्वर सिंह ने इसकी शिकायत एसएसपी, अलीगढ़ पुलिस के अतिरिक्त प्रधानमंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से ट्वीटर पर की थी। एएमयू प्रशासन द्वारा राजेश्वर सिंह के खिलाफ बुधवार को थाने में तहरीर दी गई है। उस पर विश्वविद्यालय को बदनाम कर छवि धूमिल करने के प्रयास का आरोप है। जिस पोस्टर को लेकर राजेश्वर सिंह ने शिकायत की है, वह लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम के वीडियो से लिया गया है। एएमयू में वह पोस्टर नहीं लगा है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree