विज्ञापन
विज्ञापन

ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चिंतित नजर आए दलों के कार्यकर्ता

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, अलीगढ़। Updated Sun, 21 Apr 2019 01:24 AM IST
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए टेंट लगाने पहुंचे गठबंधन प्रत्याशी के समर्थक।
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए टेंट लगाने पहुंचे गठबंधन प्रत्याशी के समर्थक। - फोटो : Amar Ujala
ख़बर सुनें
लोकसभा चुनाव 2019 में अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में ताल ठोंकने वाले 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 23 मई को होगा। इस दिन को शुभ बनाने के लिए सभी प्रत्याशी तरह तरह के जतन कर रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
कोई मंदिरों में पूजा अर्चना में लगा है तो कोई अपने समर्थक एवं इष्ट मित्रों से चुनाव के दौरान घटे वाकये एवं अपनी जीत के आंकड़ों में सिर खपा रहा है। इस सबके बीच उनकी निगाहें धनीपुर मंडी में बने स्ट्रांग रूम पर भी लगी हैं।

यहां कड़े सुरक्षा इंतजाम के बावजूद प्रत्याशी किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका को दिमाग से नहीं निकाल पा रहे हैं। 
धनीपुर मंडी में शनिवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे के राजनीतिक दलों के कई कार्यकर्ता नजर आए। कभी बैरियरों पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से उलझते तो कभी मान मुनव्वल करते। कोशिश यही थी कि किसी तरह उन्हें वहां तक जाने दिया जाय, जहां से ईवीएम स्ट्रांग रूम नजर आ जाए।


त्रिचक्रीय सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान दिलाने पर मुंह में गुटखा चबाते एक सज्जन बोले कि  सुरक्षा तो ठीक है, लेकिन कोई भरोसा नहीं कि कब क्या हो जाए। सिर पर साफा लपेटे एवं सिगरेट का धुआं उड़ा रहे एक अन्य विचार मग्न सज्जन एकाएक हरकत में आए और बोले कि जिस तरह वोटिंग हुई है, उससे हमारे प्रत्याशी की जीत करीब करीब तय नजर आ रही है। एक अन्य बोला कि हमने टेंट आदि लगा दिये हैं। ऊपर से आदेश है कि हमें दिन रात यही रहना है और किसी भी तरह ईवीएम पर नजर रखनी है। 


बसपा की टीम रहेगी ईवीएम की निगरानी में 
 बसपा जोन इंचार्ज गजराज विमल ने बताया कि धनीपुर मंडी में 32 तक दिन तक ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी करने में बसपा की एक टीम तैनात रहेगी। इसमें 35 लोगों की पूरी टीम बनाई गई है, जिसके पांच पांच सदस्य अलग अलग दिन में सात दिन की ड्यूटी में रहेंगे। ये लोग शनिवार रात से ही वहां अपना डेरा जमा देंगे। 

और कड़ी हुई सुरक्षा
 लोकसभा चुनाव 2019 में अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र के लिए गुरुवार को हुए मतदान के बाद ईवीएम व वीवी पैट मशीनें पैरामिलिट्री फोर्स एवं सिविल पुलिस की कड़ी सुरक्षा में धनीपुर मंडी स्थित स्ट्रांग रूम में रखवा दी गई। शुक्रवार को हुई स्कूटनी के बाद स्ट्रांग रूम की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई। धनीपुर मंडी के प्रवेश द्वार से करीब 500 मीटर दूर मंदिर के पास बैरियर लगवा दिया गया तो फल मंडी के एंट्री प्वाइंट के पास भी बैरियर लग गया। इसके चलते शनिवार को स्ट्रांग रूम के आसपास आवागमन पूरी तरह निरुद्ध हो गया। 

Recommended

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें
UK Board

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Aligarh

पकड़ा गया पेपर सॉल्वर गैंग, एसएसपी ने किया खुलासा

उत्तर प्रदेस स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पेपर सॉल्वर गैंग का एसएसपी ने खुलासा किया है। आरोप है कि इस गैंग को बसपा नेता राजा और सपा नेता के रिश्तेदार हैदर ने खुद अपने लिए और अपनी गर्लफ्रेंड के लिए तैयार किया है। 

27 मई 2019

विज्ञापन

पीएम मोदी की अपील, अपने कर्तव्यों का पालन करे देश का हर नागरिक

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी ने काशीवासियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा जो कुछ भी सरकारी है, उसका मालिक हर भारतीय नागरिक है।

27 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree