विज्ञापन
विज्ञापन

एएमयू में खामोशी बरकरार..अब खोजे जा रहे गुनहगार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अलीगढ़ Updated Thu, 17 Oct 2019 06:13 AM IST
एएमयू प्रकरण के दूसरे दिन एएमयू सर्किल पर तैनात आरएएफ व पुलिस फोर्स।
एएमयू प्रकरण के दूसरे दिन एएमयू सर्किल पर तैनात आरएएफ व पुलिस फोर्स। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
एएमयू में पीएचडी की तैयारी कर रहे पीलीभीत निवासी पूर्व छात्र मो.अनस शम्सी द्वारा कैंपस में सुसाइड के बाद हुए बवाल के बाद अब हालात सामान्य की ओर हैं। मगर तनावपूर्ण खामोशी पसरी हुई है। एहतियातन कैंपस के चारों ओर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दिन भर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी एएमयू सर्किल पर मौजूद रहे।
विज्ञापन
वहीं पुलिस एसपी सिटी की गाड़ी पर पथराव के गुनहगारों की खोज पुलिस ने शुरू कर दी है। इसके लिए कैंपस के सीसीटीवी तो देखे ही जा रहे हैं, वहीं जिन छात्रों को नामजद किया गया है, उनके विषय में एएमयू से पूरा ब्योरा तलब किया गया है। इधर, छात्र के शव को रात में ही पोस्टमार्टम के बाद परिजन तड़के अपने साथ पीलीभीत ले गए। इस दौरान दिन भर कैंपस में छात्र द्वारा सुसाइड किए जाने की वजहों को लेकर चर्चा होती रही, मगर वजह साफ नहीं हो सकी।


दरोगा ने एसपी सिटी को बचाया, हमराह सिपाही की पिटाई

सुसाइड के बाद प्रॉक्टर टीम व पुलिस के देरी से पहुंचने और वीसी के मौके पर न आने से नाराज छात्र जब आफताब हॉल के मुमताज हॉस्टल के कमरा नंबर 22 के बाहर हंगामा कर रहे थे, तभी एसपी सिटी अभिषेक वहां पहुंच गए थे। पुलिस की ओर से दर्ज मुकदमे पर गौर करें तो इसी दौरान नाराज छात्रों की एसपी सिटी से बहस हो गई।

इसी बीच छात्रों ने उनकी सरकारी गाड़ी पर पीछे से पथराव कर शीश तोड़ दिया और खुद एसपी सिटी संग मारपीट की कोशिश की। वह तो हमराह सिपाही दीमान सिंह और दरोगा उमेश कुमार ने उन्हें बचाकर वहां से हटाया। इस दौरान हमराह सिपाही दीमान सिंह संग छात्रों ने मारपीट कर दी। इस घटना में नामजद किए गए मो.उमर फारुख, तालिब, मो.इमरान, कामरान, सलमान, फरान जुबैरी सभी एएमयू छात्र हैं और 100-150 अज्ञात आरोपी हैं। इन सभी के मूल पते व अज्ञातों के नाम पते जानने के लिए सीसीटीवी का ब्योरा एएमयू से मांगा गया है।

छह बजे के आसपास सुसाइड किए जाने की पुष्टि
पूर्व छात्र अनस शम्सी का रात में ही डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम सूत्रों के अनुसार अनस द्वारा सुसाइड किए जाने की पुष्टि हुई है और यह बात भी साफ हुई है कि उसके द्वारा सुसाइड छह बजे के आसपास किया गया है। ऐसे में सवाल है कि वह अगर दोपहर एक बजे से गायब था तो कहां था।

अगर कमरे में ही बंद था तो उसने सुसाइड से पहले आराम से खुद के व्हाट्सएप स्टेटस पर सुसाइड किए जाने का उल्लेख किया है। कुल मिलाकर इतना जरूर है कि वह घंटों तक कमरे में ही परेशान होता रहा है। जब उसे कोई हल नहीं मिला तो उसने सुसाइड किया है। अगर इस बीच कोई कमरे तक पहुंच जाता तो शायद उसे बचाया जा सकता था।

आरएएफ, पीएसी और पुलिस की तैनाती अभी रहेगी बरकरार

कैंपस में वैसे हालात सामान्य हैं। मगर सरसैयद डे पर सब कुछ सामान्य रहे। इसे लेकर पुलिस प्रशासनिक स्तर से एहतियात बरता जा रहा है। इसी क्रम में वहां एक कंपनी आरएएफ के अलावा एक प्लाटून पीएसी और राउंड वार शहर व देहात से पुलिस बल सर्किल पर तैनात किया गया है। इसके अलावा कैंपस के चारों ओर भी पुलिस की तैनाती अगले दो दिन तक रहेगी। बुधवार को वहां एडीएम सिटी, सीओ तृतीय आदि पुलिस प्रशासनिक अधिकारी दिन भर डेरा जमाए रहे।

एएमयू में अब हालात सामान्य हैं। पुलिस द्वारा जो मुकदमा दर्ज किया गया है, उसके आरोपियों के विषय में एएमयू से पूरा ब्योरा मांगा जा रहा है। वहीं कैंपस में माहौल को सामान्य बनाए रखने और सरसैयद डे के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया है।-आकाश कुलहरि एसएसपी
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Aligarh

दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर की गई थी बच्ची की हत्या

सादाबाद के एक गांव में हुई बच्ची की हत्या के बाद शव का डॉक्टर्स के पैनल ने पोस्टमार्टम किया।

14 नवंबर 2019

विज्ञापन

ऐसे करें अपने गलत ई-चालान की ऑनलाइन शिकायत

जब से ट्रैफिक के नए नियमों में बदलाव हुआ है, तब से चालान की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।हालांकि, कई लोगों को गलत ई-चालान मिले हैं, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा है।

14 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election