कॉलेज में अभाविप सदस्यों को पीटा

Aligarh Updated Fri, 09 Nov 2012 12:00 PM IST
अतरौली। स्थानीय राजकीय डिग्री कॉलेज में छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए अलीगढ़ से वार्ता करने आए विद्यार्थी परिषद के दो छात्रों को बाहरी गुंडों ने प्राचार्य ऑफिस से खींचकर जमकर पीटा। आरोपी फायरिंग करते हुए भाग गए। पीड़ित छात्र कॉलेज के बडे़ बाबू पर बाहरी गुंडे बुलाकर पिटवाने का आरोप लगा रहे हैं। हंगामे की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी की। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
वीरांगना अवंतीबाई राजकीय डिग्री कॉलेज में व्याप्त समस्याओं का समाधान कराने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सौरभ चौधरी और नीटू शर्मा की अगुवाई में छात्रों ने प्राचार्य को ज्ञापन दिया। प्राचार्य ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। छात्रों की शिकायत थी कि तीन साल से खेलकूद नहीं कराए गए हैं। खेलकूद प्रभारी जुगल किशोर ने 10 से 16 दिसंबर तक खेलकूद कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान छात्रों ने कॉलेज के बड़े बाबू पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए शिकायत की। प्राचार्य ने बडे़ बाबू को तलब किया। आरोप है कि बड़े बाबू से इस बारे में पूछा तो वह तमतमा कर कार्यालय से बाहर निकल आया। विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी इस मामले में प्राचार्य से बात कर ही रहे थे, कि कुछ देर बाद हथियारों से लैस आधा दर्जन हमलावर प्राचार्य ऑफि स में घुस आए और दोनों एबीवीपी पदाधिकारियों को बाहर घसीटते हुए ले आए और उनको जमकर पीटा। दोनों एबीवीपी पदाधिकारी अलीगढ़ के डीएस कॉलेज में एलएलबी के छात्र हैं। घटना से कॉलेज में अफरातफरी मच गई और छात्रों में आक्रोश भड़क गया। प्रॉक्टर टीम और छात्रों ने हमलावरों का पीछा किया तो वह फायर करते हुए भाग गए।
इनका है कहना
हमलावर बाहरी थे, उन्हें किसने कॉलेज बुलाया इसकी जानकारी कराई जा रही है।
- डॉ. एके गुप्ता प्राचार्य।
प्राचार्य के ऑफिस में घुसकर ऐसा दुस्साहस करना चिंता का विषय है। मारपीट में कॉलेज के छात्र नहीं थे। बाहरी हमलावरों को किसने बुलवाया इसकी जांच होनी चाहिए ।
- डॉ. निहाल सिंह यादव प्रॉक्टर।
मैंने किसी को भी कॉलेज नहीं बुलाया। आरोप बेबुनियाद हैं। दो छात्राओं से फोटो स्टेट के लिए रुपये लिए थे, जो बाद में वापस कर दिए गए।
- चंद्रमोहन बडे़ बाबू (कार्यालय अधीक्षक)
कॉलेज के बडे़ बाबू ने बाहरी गुंडों को बुलाकर हमला कराया है। हमलावर जान से मारने की प्लानिंग से आए थे।
- सौरभ चौधरी, विद्यार्थी परिषद पदाधिकारी।
कॉलेज में बाहरी गुंडों के आने की शिकायत भी छात्रों ने की थी, आज देख भी लिया।
- नीटू शर्मा, विद्यार्थी परिषद पदाधिकारी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018