आतिशबाजी बाजार : दुकान किराया 10 फीसदी बढ़ा

Aligarh Updated Tue, 23 Oct 2012 12:00 PM IST
अलीगढ़। दीपावली पर नुमाइश ग्राउंड में लगने वाले आतिशबाजी बाजार की दुकानों के किराये में दस फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। आतिशबाजी बाजार को लेकर पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने सोमवार को नुमाइश ग्राउंड स्थित प्रस्तावित मार्केट का दौरा किया। आतिशबाजी बाजार पांच से 15 नवंबर तक सजेगा।
आतिशबाजी बाजार की दुकानों के किराये में नुमाइश इंतजामिया ने इस बार दस फीसदी की बढ़ोतरी की है। इस तरह से जो दुकान 2500 रुपये किराये की थी, अब उसका किराया 2750 रुपये हो जाएगा। आतिशबाजी बाजार नुमाइश के कृषि कक्ष, शिल्पग्राम, कंबल बाजार, फव्वारा मार्केट, सुरमा बाजार, हुल्लड़ बाजार में लगेगा। इन बाजारों में 668 दुकानें हैं। सोमवार को एसीएम राजकुमार, सीओ द्वितीय एके सिंह और अग्निशमन अधिकारी शाहिद अहमद, मुख्य प्रदर्शनी सहायक शब्बीर अहमद ने दौरा किया। तय किया गया है कि सुरक्षा की दृष्टि से एक दुकान के बाद एक दुकान को खाली छोड़ा जाएगा। जो एक दुकान का गैप रहेगा, उसके बीच में टिनशेड लगेगा। दुकानदार अपने पास अग्निशमन यंत्र, बालू और पर्याप्त पानी की व्यवस्था रखेंगे। नुमाइश की तरफ से लाल ताल को पानी से भरवाया जाएगा। सभी बाजारों की बैरीकेडिंग होगी ताकि कोई भी वाहन अंदर न आ पाए। सभी वाहनों की बाजार के बाहर ही पार्किंगरहेगी। पिछले साल आतिशबाजी की लगभग 250 दुकानें लगी थीं। इस बार भी इतनी ही दुकानें लगने की संभावना है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018