बिजली कटौती पर जाम-हंगामा

Aligarh Updated Tue, 11 Sep 2012 12:00 PM IST
इगलास (ब्यूरो)। बीस दिन से हो रही अघोषित विद्युत कटौती को लेकर ग्रामीणों का सब्र आखिर टूट ही गया। ग्रामीणों ने इगलास-हाथरस रोड पर तोछीगढ़ बंबा पर जाम लगाकर विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों का भी घेराव कर लिया। उनके आश्वासन पर तीन घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। विगत दिनों तोछीगढ़ विद्युत सब स्टेशन के ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिर गई थी। इससे तोछीगढ़, इगलास कारस, हरिरामपुर, कनोरा, नगला नन्नू, बैरमगढ़ी, बसेली, फतेपुर, सिकुर्रा, नगला धनुआं आदि करीब दो दर्जन गांवों की सप्लाई बाधित हो गई। विभागीय अफसरों ने इन गांवों की सप्लाई को इगलास सब स्टेशन से जुड़वा दिया।
ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में केवल एक-डेढ़ घंटे ही बिजली दी जा रही है। इसके काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने जाम लगा दिया था जिसे पुलिस ने आश्वासन देखकर खुलवा दिया था। आश्वासन के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर सोमवार को ग्रामीणों ने ने इगलास-हाथरस मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे कोतवाल रामदरश यादव ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। उनकी मांग पर नायब तहसीलदार पवन प्रकाश पाठक, एसडीओ विद्युत ओपी सिंह, अवर अभियंता सुदामा प्रसाद मौके पर पहुंच गये।ा ग्रामीणों ने अधिकारियों का घेराव कर उपकेंद्र पर तैनात कर्मचारियों के ट्रांसफर, ट्रांसफार्मर बदलवाने, कस्बों के समान बिजली दिलाने की मांग की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls