गड्ढों के चलते एंट्री प्वाइंट बने डेथ प्वाइंट

Aligarh Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
अलीगढ़। बरसाती सीजन और लगातार बूंदा बांदी शहर की सड़कों के लिए कहर बन कर बरसी है। शहर की प्रमुख सड़कें उखड़ी पड़ी हैं। बारिश में जलभराव के चलते यह और भी खतरनाक हो गई हैं। पानी भरे होने पर पता नहीं चल पाता कि गड्ढा कितना गहरा होगा। मौजूदा समय में इनकी मरम्मत भी संभव नहीं है। रेनी सीजन समाप्त होने के बाद ही इनकी मरम्मत का काम शुरू होने की उम्मीद है।
प्वाइंट-1- रामघाट रोड स्थित पीएससी
यहां पर लगभग 200 मीटर की सड़क ही गड्ढों में तब्दील हो गई है। मरम्मत के लिए यहां डाली गई गिट्टयों ने समस्या और बढ़ा दी है। दुपपिया वाहनों से लेकर कारों के लो फ्लोर भी इनसे टकराते हैं। बारिश में बेहद खतरनाक यह जगह अब तक कई हादसों का सबब बन चुकी है।
प्वाइंट-2- जीटी रोड, सारसौल चौराहा
यहां पर सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। इस रोड पर सबसे ज्यादा हैवी ट्रैफिक का लोड रहता है। यहां पर बाईं ओर फुटपाथ की चौड़ाई लगभग 48 फीट है। दांई ओर फुटपाथ 40 फीट का है। जबकि सड़क की चौड़ाई मात्र 18 फीट है। संकरी उखड़ी हुई सड़क और फुटपाथ पर गैराज वालों के कब्जे से यहां बदतर स्थिति हो गई है।
प्वाइंट-3-एटा चुंगी
कानपुर की ओर से आने पर शहर का एंट्री प्वाइंट। दिन के समय यहीं से ट्रक आदि बाईपास को जाते हैं। यहां पर सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। उखड़ी पड़ी सड़क से गुजरते हुए हैवी ट्रक खतरनाक ढंग से हिलते हैं।
प्वाइंट-4-आगरा रोड
रूसा हॉस्पिटल के पास सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। यहां पर कई हादसे हो चुके हैं लेकिन लगता है यह यहां की स्थाई समस्या बन चुकी है।
प्वाइंट-5- मिलिट्री कैंटीन तिराहा बन्ना देवी
शहर के पुराने हिस्से में पहुंचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्वाइंट है। यहां पर बेहद उपर उठी हुई पुलिया और उसके आगे उखड़ी पड़ी सड़क से कई हादसे हो चुके हैं लेकिन लगता है प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतजार में है।

सराय रहमान में नमी के चलते घर दरके
अलीगढ़। पिछले तीन दिनों से हो रही रुक-रुक कर बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ दी है। शहर के विभिन्न इलाकों में जलभराव से तो निजात है लेकिन कीचड़ बजबजा रही है। बारिश के चलते पुराने मकान दरकने लगे हैं। सराय रहमान में दो मकानों की दीवार दरक गईं। इसके अलावा सराय मियां, महेंद्र नगर, नगला मसानी, शक्ति नगर के कुछ हिस्सों में कीचड़ की स्थिति रही। इसके अलावा जहां कूड़े के ढेर हैं वहां दुर्गंध के कारण परेशानी हुई। रसलगंज, सराय रहमान चौक, रघुवीर पुरी नाला सहित सिविल लाइन के कई इलाकों में भी यही स्थिति रही।

‘सराय रहमान में कई दिनों तक जलभराव की स्थिति रही। ईद के मौके पर भी पानी से होकर मसजिद जाना पड़ा। लगातार कई दिनों तक पानी भरा रहने से पुराने मकान की दीवार में चटखन आ गई है। अगर यहां पर लगे तीनों पंप चलते तो पानी जल्दी ही निकल जाता लेकिन एक ही पंप चलाया गया’
- जाकिर, सराय रहमान
‘पानी निकासी के बाद यहां पर कीचड़ हो गई है। हमारा मकान पुराना था उसकी दीवार दरक गई। यहां पर समस्या पंपिंग की है। अगर पंपिंग होती रहे तो जलभराव नहीं होगा। लेकिन डीजल बचाने के लिए पंप को जानबूझकर बंद रखा जाता है’
- तरन्नुम, सराय रहमान

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Shimla

शिक्षा विभाग के अफसरों, कर्मचारियों की छुट्टियां बंद, निर्देश जारी

उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने प्रस्तावित छुट्टियों और टूअर पर रोक लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

24 फरवरी 2018

Related Videos

अलीगढ़ : यूपी के शिक्षा राज्यमंत्री के इलाके में ‘छापी’ जा रहीं बोर्ड की कॉपियां!

अलीगढ़ के अतरौली से सामूहिक नकल का मामला सामने आया है और खास बात ये कि अलीगढ़ का अतरौली यूपी के शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह का क्षेत्र है। नकल कराते 58 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen