कमल का कब्जा बरकरार..शकुंतला भारती बनीं मेयर

Aligarh Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
अलीगढ़। मेयर की सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने लगातार पांचवीं बार कब्जा बरकरार रखा है। भाजपा प्रत्याशी शकुंतला भारती ने इस बार रिकार्ड बनाते हुए 41834 मतों से अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा समर्थित रजिया खान को हराया। इसी तरह जिले की अन्य 11 निकायों पर भी परिणाम घोषित हो गए हैं, जिनमें से एक भाजपा व दो कांग्रेस को मिली हैं, जबकि अन्य सभी पर निर्दलीयों का कब्जा रहा है। खास बात यह है कि किसी भी सीट पर सपा समर्थित की जीत नहीं हुई है। इस ऐतिहासिक जीत पर भाजपाई जशभन में डूबे हुए हैं। निकाय चुनाव के तहत शनिवार को आईटीआई और तहसील मुख्यालयों पर हुई मतगणना के तहत अलीगढ़ मेयर पद पर भाजपा प्रत्याशी शकुंतला भारती ने रिकार्ड 1 लाख 11 हजार 782 वोट हासिल कर ऐतिहासिक 41 हजार 834 वोटों से बसपा समर्थित रजिया खान को पटखनी दी है। रजिया खान को 69948 वोट मिले। खैर नगर पालिका अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी पंकज पवार ने सपा समर्थित प्रकाश टेलर को हराया, जबकि अतरौली नगर पालिका अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की साजिदा बेगम ने सपा समर्थित व कांग्रेस के ही विद्रोही पूर्व चेयरमैन विनोद गुप्ता की पत्नी आभा गुप्ता को हराया। छर्रा नगर पंचायत में कांग्रेस के रहीउज्जमानी ने पूर्व चेयरमैन निर्दल हरीशचंद्र गुप्ता को हराया है। जट्टारी में निवर्तमान चेयरमैन मनवीर गौतम ने लगातार दूसरी बार निर्दल रहकर जीत हासिल की है और रघुनाथ सिंह को हराया है। बेसवां में निर्दल संजय सागर ने सत्यप्रकाश को हराया है। इगलास में पूर्व चेयरमैन कमलेश शर्मा ने कांती देवी को हराया है। कौड़ियागंज में इरफान ने संजय महाजन को, जलाली में कृष्णा देवी ने कुसुम देवी को, हरदुआगंज में राजेश यादव ने आशीष को हराकर जीत हासिल की है। विजयगढ़ में बसपा समर्थित कुसुमा देवी और पिलखना नगर पंचायत में बसपा समर्थित हबीब जहां विजयी हुए।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper