किसानों जमीन जल्दी खाली करो!

Aligarh Updated Wed, 04 Jul 2012 12:00 PM IST
अलीगढ़। लुधियाना से कोलकाता तक बनने वाले रेलवे के डेडीकेटेड फ्रेट कोरिडोर (डीएफसी) के लिए जमीन देने वाले किसानों को रेलवे जमीन खाली करने का फरमान सुनाया है। रेल प्रशासन ने अलीगढ़ मंडल में अलीगढ़ और हाथरस में इस प्रोजेक्ट के लिए जमीनों का अधिग्रहण शुरू कर दिया है। जिसमें तकरीबन 50 फीसदी का मुआवजा भी बांटा जा चुका है। रेलवे डीएफसी के प्रोजेक्ट मैनेजर और विशेष भूमि अध्यापित अधिकारी राजपाल सिंह ने कहा है कि जिन गांवों के किसानों ने जमीनें दी हैं वह अब अपनी जमीन जल्द से जल्द खाली कर दें। यही नहीं यह भी आदेश है कि किसान इस बार कोई फसल न बोएं। तीन महीने के अंदर किसान इन जमीनों से अपने बुर्जी बिटौरे, फलदार वृक्षों को कटाने तथा दूसरी परिसंपत्तियों को वहां से हटा लें। रेल प्रशासन ने इसके लिए नोटिस जारी कर दिये
हैं। इस नोटिस के जारी होने के तीन महीने के बाद किसी तरह का कोई हानि मुआवजा देय नहीं होगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls