उबले वोटर, बवाल

Aligarh Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
अलीगढ़। निकाय चुनाव में पुलिस-प्रशासन के मिस मैनेजमेंट का ‘कलंक’ लग ही गया।
सासनी गेट इलाके के आगरा रोड चिरंजीलाल कन्या इंटर कालेज पोलिंग बूथ पर वार्ड संख्या 6 और वार्ड 42 के वोट पड़ रहे थे। यहां वार्ड छह से भाजपा प्रत्याशी भगवती वैष्णव व सपा प्रत्याशी विजय प्रजापति के मध्य फर्जी पोलिंग को लेकर विवाद हो रहा था। इस विवाद के चलते वहां लंबी लाइन लगी थी और वोटर हंगामे पर उतारू हो गए। इसी बीच एसओ सासनी गेट वहां पहुंच गए। पुलिस ने हंगामा और नारेबाजी होते देख भीड़ को खदेड़ने के लिए जमीन पर लाठियां फटकार दीं। इस भगदड़ में वोट डालने आई पला इलाके की महिला शीला देवी के गिरने से सिर में चोट आ गई, जबकि महिला और उसके साथियों ने पुलिस पर लाठी से सिर फोड़ने का आरोप लगा दिया। इसे लेकर पब्लिक ने आगरा रोड पर जाम लगा दिया और एसओ से जमकर नोकझोंक करते हुए नारेबाजी की। खबर पर डीएम, एसएसपी, एडीएम सिटी, एसपी सिटी, एएसपी आदि अधिकारी पहुंच गए। इस दौरान अधिकारियों से भी पब्लिक की नोकझोंक हुई। पीएसी ने पब्लिक पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसके बदले में पब्लिक ने पथराव कर दिया। बाद में फोर्स देख पब्लिक पीछे हट गई। इधर, अकराबाद के कौड़ियागंज नगर पंचायत में सुबह से ही फर्जी मतदान को लेकर दो प्रत्याशी समर्थक आमने-सामने थे। इसे लेकर एक पक्ष के दो समर्थकों को पुलिस ने पहले पकड़ लिया, लेकिन बाद में छोड़ दिया। इसके बाद पब्लिक का आरोप है कि एसओ ने एक प्रत्याशी के प्रति झुकाव रखते हुए लोगों को टोकना व पीटना शुरू कर दिया। एक प्रत्याशी के बेटे व समर्थक को पीट दिया। बस फिर क्या था, पब्लिक इसी बात पर भड़क गई और पुलिस पर पथराव करते हुए एसओ को घेरकर पीट दिया। चर्चा यहां तक है कि एसओ की पिस्टल छिन गई। सीओ बरला ने पहुंचकर एसओ को वहां से हटाया। इसी तरह महानगर के बदरबाग पोलिंग बूथ पर भी मारपीट के दौरान एकाध ईंट फेंकी गई थी। इन घटनाओं को लेकर एसएसपी पीयूष मोर्डिया का कहना है कि महिला के गिरने से चोट आई थी। इसी बात पर पब्लिक खफा थी। बाद में मैनेज कर लिया गया। रहा सवाल अकराबाद की घटना का तो वहां फर्जी मतदान को लेकर कुछ विवाद की खबर है। इससे ज्यादा कुछ नहीं। उधर, जमालपुर स्थित स्प्रिंग बेल स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर मतदान एजेंट के अंदर होने पर कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। ऊपरकोट इलाके में पार्षद चुनाव को लेकर कुछ लोगों ने कई बार हंगामा करने की कोशिश की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls