..तो हाईटेक हो जाएगी धनीपुर हवाई पट्टी

Aligarh Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
अलीगढ़। धनीपुर हवाई पट्टी के संसाधन बढ़ाकर उसे अत्याधुनिक करने की तैयारी हो रही है ताकि वेस्टर्न यूपी की इस महत्वपूर्ण हवाईपट्टी का बेहतर सदुपयोग हो सके। पिछले दिनों अमर उजाला में हवाई पट्टी और फ्लाइंग क्लबों की समस्याएं प्रमुखता से छपने के बाद इस तरह की चर्चाएं इन दिनों जोरों पर हैं। इसी के चलते 11 जून को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह के सह सचिव विमल कुमार के धनीपुर हवाई पट्टी के निरीक्षण को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वह नई दिल्ली से गोमती एक्सप्रेस से अलीगढ़ आएंगे। इस दौरे को गंभीरता से लेते हुए भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण ने सिटी मजिस्ट्रेट से हवाई पट्टी का पूरा ब्यौरा मांगा है। गौर हो कि हवाई पट्टी की समस्याएं प्रमुखता से छपने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय का ध्यान अलीगढ़ की ओर बढ़ गया है। केंद्र से सहायता मिलने के बाद यहां के संसाधन और उड़ानों के मानकों को भी उच्च स्तर का बनाया जा सकेगा। भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण के मैनेजर एसएस अग्रवाल ने बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट से मिलकर उन्हें केंद्रीय मंत्री के सह सचिव के दौरे से अवगत कराया। उन्होंने हवाई पट्टी के वर्तमान संसाधन और संचालन प्रक्रिया के बारे में तयशुदा फार्मेट में जानकारी भी मांगी है। भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण की ओर से हवाई पट्टी में केवल दो सुरक्षा उपकरण वीओआर और डीएमयू लगाये गये हैं। यह दोनों नेवीगेशन उपकरण हैं जिनका इस्तेमाल एयरक्राफ्ट उड़ाते वक्त सुरक्षा के लिहाज से होता है।

Spotlight

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper