लेंटर गिरने से मजदूर की मौत, जाम-हंगामा

Aligarh Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
इगलास। गांव कजरौठ में निर्माणाधीन कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के लेंटर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब मजदूर लेंटर की शटरिंग हटा रहा था। हादसे से गुस्साए मजदूरों ने मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर हाथरस रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया और हंगामा काटा। मजदूरों ने निर्माणकार्य की गुणवत्ता खराब होने का भी आरोप लगाया। इगलास-हाथरस रोड पर गांव कजरौठ में कस्तूरबा आवासीय बालिका स्कूल का निर्माण कार्य चल रहा है। बुधवार दोपहर को कुछ मजदूर लेंटर की शटरिंग हटा रहे थे। आखिरी में एक बल्ली को रामपुर विदिरिका निवासी रंजीत उर्फ नंदा पुत्र शंकरलाल निकाल रहा था कि लेंटर भरभरा गिर गया। इसमें रंजीत की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ठेकेदार की ओर से काम करा रहा मेठ भाग गया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर एसडीएम कुमार प्रशांत, एडीएम शत्रुघ्न सिंह, एसपी देहात, सीओ खैर, कोतवाल इगलास मौके पर पहुंच गए। वह शव को पोस्टमार्टम के लिये एक टैंपो में रखकर भिजवा रहे थे कि महिलाएं सामने आ गईं। गांव के लोग शव सड़क पर ले आये और इगलास-हाथरस रोड पर जाम लगा दिया। दो घंटे मशक्कत के बाद पुलिस ग्रामीणों को समझाकर शव कोतवाली लाई। एडीएम प्रशासन शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि स्कूल के निर्माणकार्य की गुणवत्ता सही नहीं है। इसकी जांच कराई जाएगी। इसके साथ जिले के 13 अन्य विद्यालयों की भी जांच होगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018