एएमयूः 57 साल बाद नर्सरी की कक्षा खत्म

Aligarh Updated Fri, 24 Jan 2014 05:44 AM IST
अलीगढ़। जो लोग अब्दुल्लाह नर्सरी एंड प्राइमरी स्कूल से नर्सरी की पढ़ाई शुरू कर ऊंचे मुकाम पर पहुंचे है, उन्हें यह जानकार दुख होगा कि एएमयू से नर्सरी कक्षाएं खत्म कर दी गई है। केंद्रीय विद्यालय पैटर्न शुरू होने के कारण एएमयू प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। अब एएमयू में कक्षा एक से पढ़ाई शुरू होगी।
एएमयू वीमेंस कॉलेज की ओल्ड गर्ल्स एसोसिएशन ने 1957 में नर्सरी स्कूल की शुरूआत की थी। यह शुरूआत वीमेंस कॉलेज के संस्थापक शेख अब्दुल्लाह साहेब (पापा मियां) के 80वें जन्म दिवस पर किया गया था। 1958 में इसका संचालन एएमयू प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। धीरे-धीरे इसकी ख्याति इतनी बढ़ी कि इसमें लाडले के प्रवेश के लिए अभिभावक लालायित रहते हैं। एएमयू कंट्रोलर प्रो. परवेज मुस्तजाब ने बताया कि अब अब्दुल्ला नर्सरी में अब बच्चों को कक्षा एक में प्रवेश मिलेगा। इस सत्र से वहां नर्सरी कक्षा को समाप्त कर या गया है। एएमयू पीआरओ डाॅ. राहत अबरार ने बताया कि एएमयू में केंद्रीय विद्यालय पैटर्न लागू हो रहा है। केंद्रीय विद्यालय में नर्सरी का कन्सेप्ट नहीं है। इसलिए इसे एएमयू से भी नर्सरी क्लास को खत्म किया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

चमत्कार : शिवलिंग हटाने की कोशिश की तो निकले सैकड़ों सांप

भारत को आस्था और चमत्कारों का देश क्यों कहते हैं उसका एक वीडियो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं। वीडियो यूपी के हाथरस का है जहां एक पुराने शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको अपनी ओर खींच लिया।

17 जनवरी 2018