विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बांकेबिहारी मंदिर के चारों तरफ बैरिकेडिंग लगाने का विरोध, पंडा समाज ने किया अर्द्धनग्न प्रदर्शन

लॉकडाउन में अपने आराध्य के दर्शन से वंचित भक्तों को अब ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के चारों तरफ लगाई गई बैरिकेडिंग रास नहीं आ रही है। मंदिर की देहरी तक जाने से रोकने पर भक्तों में पुलिस-प्रशासन की मनमानी के खिलाफ उबाल है। इसके विरोध में प्रीत-पुरोहित पंडा समाज ने मंगलवार को अर्द्धनग्न प्रदर्शन कर बैरिकेडिंग हटाने व मंदिर खोलने की मांग की।

कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत लागू लॉकडाउन के चौथे चरण में भी धार्मिक स्थलों को नहीं खोला गया है। तीर्थनगरी वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी सहित सभी मंदिरों के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद हैं। लॉकडाउन में अपने आराध्य के दर्शन से वंचित भक्त मंदिर की देहरी पर माथा टेक रहे थे, लेकिन इस पर भी रोक लगा दी है। 


प्रीत-पुरोहित पंडा समाज में आक्रोश

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के चारों तरफ बैरिकेडिंग लगाए जाने की जानकारी श्रद्धालुओं को हुई तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। आक्रोशित प्रीत-पुरोहित पंडा समाज ने मंगलवार को प्राचीन गोविंददेव मंदिर के पास अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस-प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाया। 

समाज के अध्यक्ष ताराचंद गोस्वामी ने कहा कि पुलिस-प्रशासन ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के चारों ओर बैरिकेडिंग को हटाए और मंदिरों को भी तत्काल खोला जाए। पुरोहित और पंडा समाज की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है। अगर जल्द मंदिर और बैरिकेडिंग नहीं हटाई गई तो आंदोलन किया जाएगा। 
... और पढ़ें

थाने में पंचायत के बाद युवती ने दरोगा के खिलाफ शिकायत वापस ली, दुष्कर्म का लगाया था आरोप

एकतरफा प्यार में युवक ने रच डाली खुद के अपहरण की कहानी, चार घंटे में झूठ का पर्दाफाश

फिरोजाबाद जिले के खैरगढ़ क्षेत्र में सिरफिरे युवक ने एकतरफा प्यार में खुद के अपहरण की झूठी कहानी गढ़ डाली। मामला पुलिस तक पहुंचा तो चार घंटे में सच्चाई सामने आ गई। युवक को गिरफ्तार करने के साथ पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

मामला थाना खैरगढ़ क्षेत्र के एक गांव का है। हरिओम राजपूत गांव की एक युवती को पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था। वो युवती के परिजनों पर उससे शादी के लिए दबाव बना रहा था।

परिजनों ने शादी करने से इंकार कर दिया और दूसरी जगह शादी करने की बात कही। इस पर उसने युवती के माता-पिता को जान से मारने की धमकी दी। 24 मई को युवक अचानक लापता हो गया। पुलिस को सूचना मिली कि उसका अपहरण हो गया।  
... और पढ़ें

आगरा: छह और कोरोना संक्रमित मिले, सात हुए डिस्चार्ज, रिकवरी रेट 87 फीसदी के पार

आगरा में मंगलवार को छह और लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। नए मामलों को मिलाकर जिले में अब तक 870 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं, सात मरीज भी डिस्चार्ज हुए हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या 761 हो गई है। 33 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।  

प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 87.27 फीसदी पर आ गई है। जिले में अभी 76 कोरोना मरीजों उपचार चल रहा है। अब तक 12153 सैंपल लिए जा चुके हैं।


एसएन मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में कोरोनो के लिए जांच की क्षमता बढ़ने जा रही है। शासन से निर्देश मिलने के बाद यहां व्यवस्था की जा रही है। वायरोलॉजी लैब को दो रीयल टाइम पीसीआर मशीन मिल गई हैं। इसमें 24 घंटे में 400 नमूने की जांच हो सकेगी। 
... और पढ़ें
Coronavirus Test Coronavirus Test

प्रचंड गर्मी पर आगरा में अलर्ट, सुबह 11 से दोपहर चार बजे तक घरों से न निकलें लोग

कोरोना संकट के बीच आगरा में गर्मी के तेवर देखकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। रैपिड रिस्पांस टीम बनाते हुए सुझाव भी दिए हैं। लोगों को सुबह 11 से दोपहर चार बजे तक धूप में नहीं निकलने की नसीहत दी है।
 
ताजनगरी का पारा 46 डिग्री से पार पहुंच गया है। इसमें हीट स्ट्रोक, डिहाइड्रेशन, उल्टी-दस्त का सबसे ज्यादा खतरा है। लापरवाही से मरीज की मौत भी संभव है। किसी इमरजेंसी पर रैपिड रिस्पांस टीम मौके पर पहुंचकर मरीज को भर्ती कराएगी।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. आरसी पांडेय ने बताया कि हीट स्ट्रोक में चक्कर, कमजोरी होना, सिर में दर्द, उल्टी होने की समस्या होती है। हालत गंभीर होने पर मरीज बेहोश हो सकता है। लोगों से अपील है कि जो एडवाइजरी जारी की है, उसका गंभीरता से पालन करें।
... और पढ़ें

यूपी : टूंडला स्टेशन पर जीआरपी की बर्बरता, ट्रेन से उतरे प्रवासियों को लाठियों से पीटा

दिल्ली से प्रयागराज जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे करीब 67 महिला, पुरुष व बच्चों पर टूंडला की राजकीय रेलवे पुलिस ने बर्बरता दिखाई। पुलिस ने उतरे सभी यात्रियों को जबरन ट्रेन में बैठाने का प्रयास किया। इस बीच दोनों ओर से हुई गाली-गलौज के बाद पुलिस ने लाठियां चलाईं, जिससे कुछ लोग घायल हो गये। पुलिस ने सभी को स्क्रीनिंग कराकर क्वारंटीन सेंटर भेजा। 




घटना सोमवार मध्य रात्रि तकरीबन दो बजे की है। दिल्ली से प्रयागराज जा रही 4012 श्रमिक स्पेशल ट्रेन में आगरा मंडल के आगरा, मथुरा, एटा आदि के करीब 70 लोग सवार हुए थे। ट्रेन टूंडला स्टेशन पर पहुंची तो वे स्टेशन पर उतर गए। 

राजधानी एक्सप्रेस से आगरा आए लाइबेरिया के दो युवक, पुलिस पूछताछ में बताई यह बात

ट्रेन से लोगों को उतरते देख जीआरपी सचेत हुई तथा उन्हें जबरन ट्रेन में बैठाने का प्रयास किया। इस बीच उतरे यात्रियों ने आगरा मंडल का होना बताया, लेकिन यहां किसी भी यात्री के उतरने की अधिकृत सूचना न मिलने पर जीआरपी व यात्रियों में बहस हो गयी।  ... और पढ़ें

फिरोजाबाद में कोरोना के आठ और मरीज बढ़े, अब तक 215 संक्रमित, आठ की मौत

क्वारंटीन सेंटर ठाकुर बीरी सिंह कॉलेज में प्रवासी
फिरोजाबाद जिले में कोरोना संक्रमण के आठ और मामले सामने आए हैं। दिल्ली एम्स में कार्यरत एक कर्मचारी टूंडला के पचोखरा क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मिला है। शहर के सात अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

सोमवार को देर रात आई रिपोर्ट के बाद संक्रमिक मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। इनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटीन किया जा रहा है। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 215 हो गई है।


संक्रमितों के इलाज में संसाधनों की नहीं होगी कमी, सात हजार पीपीई किट और पांच हजार मास्क मिले

पचोखरा निवासी एक युवक दिल्ली एम्स में हाउस कीपिंग का कार्य करता है। 22 मई को वो निजी वाहन से दिल्ली पचोखरा आ गया था। घर पहुंचने से पूर्व टूंडला के अस्पताल में युवक ने जांच कराई थी। ... और पढ़ें

मथुरा में सात और कोरोना मरीज मिले, पांच महीने का बच्चा भी संक्रमित

मथुरा जिले में सात और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार देर रात प्राप्त हुई। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 71 हो गई है। नए संक्रमित मरीज मिलने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

नौहझील के गांव मिठौली में मिले कोरोना पॉजिटिव केस के संपर्क में आए पांच लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इसमें पांच महीने का बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा नौहझील में मुंबई से लौटकर आए युवक की भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 


छाता क्षेत्र में 32 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है। इन सात संक्रमितों में तीन महिलाएं शामिल हैं। प्रशासन के तमाम प्रयासों के बाद भी जिले में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। 
... और पढ़ें

आगरा केंद्रीय कारागार के सजायाफ्ता 69 वर्षीय बंदी की मौत, सांस लेने में थी तकलीफ

आगरा केंद्रीय कारागार के सजायाफ्ता 69 वर्षीय कैदी की सोमवार रात को एसएन मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। कैदी को सांस लेने में दिक्कत होने पर भर्ती कराया गया था। कैदी का कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया।
  
अलीगढ़ जनपद के क्वार्सी स्थित जाकिर नगर निवासी मोहम्मद रहमान को हत्या के आरोप में वर्ष 2015 में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। वो वर्ष 2011 से नंवबर 2019 तक जिला कारागार अलीगढ़ में रहा। 17 नवंबर 2019 को केंद्रीय कारागार में भेजा गया। 


कई दिनों से चल रहा था इलाज 

जेल प्रशासन के मुताबिक, कैदी को सांस की बीमारी थी। उसका लगातार इलाज चल रहा था। कैदी को सोमवार दोपहर 12 बजे सांस लेने में दिक्कत होने पर एसएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान रात 9:30 बजे मृत्यु हो गई। 

वरिष्ठ अधीक्षक वीके सिंह ने बताया कि मोहम्मद रहमान को सांस लेने में दिक्कत होने पर भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। कैदी का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले कारागार के संक्रमित कैदी वीरेंद्र की मौत नौ मई को हो गई थी।
... और पढ़ें

आगरा: 18 घंटे में दो बहनों की मौत, भाई बीमार, कोरोना की आशंका पर लोगों में दहशत

आगरा के शाहगंज क्षेत्र में संदिग्ध हालात में 18 घंटे में दो बहनों की मौत हो गई, जबकि उनका भाई भी बीमार है। ऐसे में कॉलोनी में दहशत का माहौल है। लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल नहीं लिया है। मृतक बहनों का शव भी परिवार को सौंप दिया गया। लोग कोरोना संक्रमण की आशंका से चिंतित हैं।  

अर्जुन नगर क्षेत्र में किराये के मकान में रहने वाली 55 वर्षीय महिला एक एंपोरियम में काम करती थी। वो परिवार से अलग रहने के बाद से 48 वर्षीय तलाकशुदा बहन और 35 वर्षीय भाई को साथ रख रही थी। बड़ी बहन को बीपी की समस्या थी, जबकि छोटी बहन डायलिसिस पर चल रही थी। भाई को टीबी की शिकायत थी। उनका एक भाई घर के पास दूसरी कॉलोनी में रहता है। 


बताया गया है कि रविवार को छोटी बहन की तबीयत खराब हो गई। रात तकरीबन 12:30 बजे उसकी मौत हो गई। बहन और भाई ने उसका शव घर की देहरी पर रख दिया। इस पर कॉलोनी के लोगों को पता चल गया। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। 
... और पढ़ें

आगरा में अभी टला नहीं खतरा, तीसरे टिड्डी दल ने लिया यू टर्न, ऐसे करें फसलों का बचाव

आगरा जिले में टिड्डी दल का खतरा अभी टला नहीं है। दो टिड्डी दल मध्यप्रदेश और राजस्थान में ही रुक गए हैं, एक और टिड्डी दल आगरा की ओर बढ़ रहा है। यह दल हिंडोन तक आ पहुंचा है। कृषि विभाग का कहना है कि यह टिड्डी दल जगनेर, किरावली और फतेहपुर सीकरी से होकर आगरा में प्रवेश कर सकता है।

मंगलवार को बड़े टिड्डी दल ने अपना रुख धौलपुर-आगरा की ओर कर लिया, जबकि एक छोटा दल मध्य प्रदेश के शिवपुरी के इर्द-गिर्द आसमान में देखा गया है। बड़े दल से निपटने के लिए आगरा में कृषि विभाग ने 205 ट्रैक्टर तैयार कर लिए हैं। 


जिला कृषि अधिकारी डॉ. रामप्रवेश वर्मा ने बताया कि यह ढाई इंच लंबे कीट हैं, हरी पत्तियों वाली फसल को चंद घंटे में खाकर नष्ट कर देते हैं। यह करोड़ों की संख्या में होते हैं, जब यह खेत में बैठते हैं तो दो किमी की लंबाई और चार किमी की चौड़ाई जमीन घेर लेते हैं।
... और पढ़ें

पुलिस की मनमानी : दूध लेने जा रहे युवक का 8800 रुपये का चालन, स्कूटर सीज

न्यू आगरा पुलिस ने मंगलवार सुबह श्रीराम चौक पर कर्मयोगी एंक्लेव निवासी प्रवेश अग्रवाल का 8800 रुपये का चालान काट स्कूटर सीज कर दिया। प्रवेश का कहना है कि वो बच्चों के लिए दूध लेने जा रहे थे, उनके पास स्कूटर के सभी कागजात भी थे। इसके बावजूद पुलिसवालों ने यह धमकी देते हुए कार्रवाई कर दी और कहा कि बोला तो केस दर्ज कर लेंगे।

प्रवेश ने बताया कि पुलिसवालों ने उसे कागजात दिखाने का मौका ही नहीं दिया। स्कूटर रुकवाया, उसे अलग खड़ा किया और फोटो खींच लिया। उसने पूछा कि चालान क्यों काटा? तो सिपाही भड़क गया। 


आरोप है कि उसने कहा कि या तो जेल जाओ या फिर चालान भुगतो। इसके बाद उसे स्कूटर छोड़कर जाने के लिए कहा। उसे सीज कर लिया गया। थोड़ी देर में ही उसके मोबाइल पर 8800 का चालन आ गया।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us