लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   weather update today rains expected for next three days in agra

Weather Update: आगरा में तीन दिन में पूरा हुआ महीनेभर की बारिश का कोटा, जानें अगले तीन दिन के मौसम का हाल

अमर उजाला ब्यूरो, आगरा Published by: मुकेश कुमार Updated Sat, 24 Sep 2022 08:37 AM IST
सार

आगरा में बीते दिनों में जमकर बारिश हुई। 21 से 23 सितंबर तक 134.2 मिमी बारिश हुई है। शनिवार को भी बादल छाए हैं। अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं। 

आगरा में हुई जमकर बारिश
आगरा में हुई जमकर बारिश - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आगरा में मानसून के बादल अगस्त में रूठे रहे, लेकिन सितंबर में विदाई के वक्त ऐसे मेहरबान हुए कि महज तीन दिन के अंदर ही पूरे महीने की बारिश का कोटा पूरा कर दिया। 21 से 23 सितंबर के बीच आगरा में 134.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिसमें 21 सितंबर को 44 मिमी, 22 सितंबर को 77.5 मिमी और 23 सितंबर को 12.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। सितंबर में बारिश का औसत 111.9 मिमी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन तक बारिश के आसार हैं। 



शुक्रवार को सुबह से बूंदाबांदी हुई, दोपहर में काले बादलों के घिर आने के बाद चंद मिनटों तक तेज बारिश हुई। दोपहर में 12.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद धूप खिल आई, पर शाम को फिर से रिमझिम बारिश शुरू हो गई। 


दिन में अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे है, वहीं न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक अगले तीन दिनों में बादल छाए रहने और बारिश होने के आसार बने रहेंगे।

तीन दिन में बताएं फसल का नुकसान 

लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश से पहले से बोई जा चुकी फसलों को नुकसान हुआ है। उपनिदेशक कृषि पुरुषोत्तम कुमार मिश्रा ने जिले के सभी बीमित किसानों से कहा है कि अगर वह प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत आच्छादित हैं तो ऐसे किसान अपनी फसल के नुकसान की भरपाई के लिए बीमा कंपनी के टोल फ्री नंबर 18008896868 पर या कृषि एंव राजस्व विभाग के कार्यालय में 72 घंटे के अन्दर सूचित कर सकते हैं।

शहर की सड़कें हुईं खोखली 

तीन दिन की बारिश से शहर की सड़कें खोखली हो गईं। शहर में कई जगह सीवर, पानी और गैस की पाइपलाइन बिछाईं थीं और मिट्टी का कॉम्पेक्शन किए बिना सड़कें छोड़ दीं थीं। ऐसी करीब 40 जगहों पर गहरे गड्ढे हो गए। वहीं सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00