लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   Krishna Janmashtami 2022 Security on high alert in Mathura and Vrindavan soldiers ready at every corner

Krishna Janmashtami 2022: मथुरा में जन्माष्टमी पर हाई अलर्ट पर सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद जवान

संवाद न्यूज एजेंसी, मथुरा Published by: धीरेन्द्र सिंह Updated Thu, 18 Aug 2022 07:26 PM IST
सार

एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए मथुरा तैयार है। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस, पीएसी, अर्धसैनिक बल, आरएएफ, एटीएस कमांडो और सिविल पुलिस सहित पर्याप्त बल तैनात किया गया है।

जन्मस्थान पर उमड़ी भीड़
जन्मस्थान पर उमड़ी भीड़ - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सुरक्षा हाई अलर्ट पर है। अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान के रेड जोन (श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह का अंदरूनी परिसर) और यलो जोन (दोनों धर्मस्थलों के बाहर चारों तरफ) में बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वैड ने हर वस्तु को खंगाला और यहां आने वालों की कड़ी तलाशी ली। इसके अलावा ग्रीन जोन (शहर और हाईवे का इलाका) में भी पुलिस और पीएसी के जवान सतर्क और सजग दिखे। नए बस अड्डे पर एंटी सैबोटाज चेकिंग की गई।



19 अगस्त दिन शुक्रवार को अजन्मे का जन्म होगा। इस जन्म के साक्षी बनने के लिए देश-विदेश से लाखों कृष्ण भक्तों का मथुरा में आगमन हो चुका है। कृष्णभक्त बिना परेशानी के अपने आराध्य के दर्शन कर सकें, इसके लिए एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर बृहस्पतिवार की सुबह से डॉग स्क्वैड और बम निरोधक दस्ते ने नए बस अड्डे पर एंटी सैबोटाज चेकिंग से भक्तों के सामान की तलाशी ली गई। लगातार चेकिंग करके संदिग्धों वस्तु और व्यक्तियों पर पूरी नजर रखी जा रही है। एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षाकर्मी श्रद्धालुओं से व्यवहार अच्छा रखें। कृष्णभक्त अपने आराध्य के आसानी से दर्शन कर सकें ।

एसएसपी ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा परखी

एसएसपी अभिषेक यादव ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा का जायजा लिया। एसएसपी ने सुरक्षाकर्मियों को पूरी तरह से सतर्क और सजग रहने के निर्देश दिए। इसके अलावा हर संदिग्ध व्यक्ति या फिर वस्तु पर पैनी निगाह बनाए रखने के लिए ताकीद किया। कतई भी हीलाहवाली न बरतने के लिए भी कहा। एसएसपी के साथ एसपी सुरक्षा आनंद कुमार आदि पुलिस अफसर मौजूद रहे।

जन्माष्टमी मनाने के लिए मथुरा तैयार

एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए मथुरा तैयार है। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस, पीएसी, अर्धसैनिक बल, आरएएफ, एटीएस कमांडो और सिविल पुलिस सहित पर्याप्त बल तैनात किया गया है। ड्रोन से निगरानी भी की जा रही है। शहर के कोर एरिया को नो व्हीकल/नो पार्किंग एरिया घोषित किया गया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00