रोडवेज के लिए कमाई में आगरा ‘फिसड्डी’

लखनऊ/अमर उजाला ब्यूरो Updated Thu, 18 Oct 2012 02:34 PM IST
agra 'laggards' in earnings for roadways
परिवहन निगम का आगरा रेंज इनकम करने में प्रदेश भर में ‘फिसड्डी’ साबित हुआ है। यहीं नहीं आगरा की सिटी बस की स्थिति संतोषजनक नहीं पाई गई। वहीं, दूसरी तरफ मुरादाबाद रेंज इनकम में अव्वल आया है। यह अलग बात है कि लखनऊ सिटी बस की हालत में सुधार हो रहा है।

प्रबंध निदेशक आलोक कुमार ने बुधवार को चालू वित्तीय वर्ष के अप्रैल से सितंबर तक की इनकम की समीक्षा करने के लिए सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं सेवा प्रबंधकों को बुलाया था। समीक्षा के दौरान पता चला कि छह माह में सबसे अधिक इनकम मुरादाबाद रेंज ने की। इसके लिए प्रबंध निदेशक ने क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पंडीर की सराहना की। दूसरे नंबर पर मेरठ रेंज की इनकम सबसे अधिक रही। यहां के क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप लाहा को अगस्त की समीक्षा बैठक में इनकम बढ़ाने की चेतावनी मिली थी।

समीक्षा में क्षेत्रीय प्रबंधकों को तब आश्चर्य हुआ जब पता चला कि आगरा रेंज के अधिकारी कमाई करने में ‘फिसड्डी’ साबित हुए। यहीं नहीं यहां की सिटी बस का लोड फैक्टर लखनऊ सिटी बस से भी कम है। जबकि कम इनकम करने वाला दूसरा रेंज अलीगढ़ है। यहां के क्षेत्रीय प्रबंधक शाद सईद को 15 अक्तूबर को वहां से हटाकर उनकी जगह पर सबसे सीनियर क्षेत्रीय प्रबंधक एवं कार्यकारी मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गाबा भेजे गए हैं। प्रधान प्रबंधक स्तर के एक अधिकारी ने बताया कि छह महीने से आगरा सहित कई रेंज की इनकम संतोषजनक नहीं है।

वित्त इकाई के पांच एआरएम तलब
प्रबंध निदेशक ने अनुबंधित बसों का मानकों के विपरीत इनकम की गणना करने के प्रकरण में पांच रेंज के वित्त इकाई के एआरएम (सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक) को तलब किया। प्रबंध निदेशक ने एआरएम और अनुबंधित बस एसोसिएशन के पदाधिकारियों से आमने-सामने करके बातचीत की। एसोसिएशन का आरोप था कि वाराणसी, आजमगढ़, इलाहाबाद, कानपुर एवं फैजाबाद के एआरएम मनमाने तरीके से बस की इनकम की गणना कर रहे हैं। दोनो पक्षों को सुनने के बाद प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि जो अनुबंधित बस जितने दिन चलेगी। उसका उतने दिन का भुगतान होगा।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

दिल्ली से आगरा जा रही ट्रेन का हादसा, तेज आवाज के बाद उड़ी चिनगारियां

रेलवे हादसों का सिलसिला लगातार चलता आ रहा है। शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे दिल्ली से आगरा जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस डिरेल हो गई।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper